“प्रेमिका के अवैध संबंधों में दोस्त की हत्या”

बाराबंकी: लखनऊ केआलमबाग इलाके में रहने वाले एक शख्स ने प्रेमिका से अवैध संबंधों के शक में बाराबंकी इलाके में ले जाकर दोस्त को चाकू से गोदकर मार डाला। मोहनलालगंज के धरमंगद खेड़ा निवासी सुजीत उर्फ बैठू कृष्णानगर के आजाद नगर स्थित कच्ची बस्ती मोहल्ले में रहने वाली अपनी मौसी रामदुलारी के घर रहता था। वह कबाड़ का काम करता था। पड़ोस में रहने वाले शिवा और सलीम से सुजीत की गहरी  दोस्ती थी। रामदुलारी ने बताया कि सोमवार सुबह करीब सात बजे शिवा और सलीम बाइक से घर आए थे। सुजीत, शिवा और सलीम ने चाय नाश्ता किया। उसके बाद बकरा खरीदने की बात कहकर तीनों एक ही बाइक से बाराबंकी के बाबा का पुरवा जाने की बात कहकर निकल गए थे। शाम तक सुजीत घर नहीं आया तो रामदुलारी ने सुजीत की मां श्यामा से बात की तो पता चला कि वह मोहनलालगंज भी नहीं गया है। सुजीत का फोन भी नहीं उठ रहा था और शाम तक बंद हो गया था।

सोमवार देर रात शिवा और सलीम नशे में धुत होकर घर पहुंचे तो रामदुलारी भी घर के बाहर पहुंचीं। उनका कहना है कि शिवा ने अपनी पत्नी को बताया कि उसने सुजीत की हत्या कर शव बाबा का पुरवा के जंगल में फेंक दिया है। उसकी पत्नी ने विरोध किया तो शिवा उसे पीटने लगा। रामदुलारी ने सुजीत की हत्या की बात सुनी तो वह कृष्णानगर कोतवाली पहुंच गईं। तब तक शिवा की पत्नी ने भी कृष्णानगर पुलिस को फोन कर बता दिया।

कृष्णानगर पुलिस आरोपी के घर पहुंची तो शिवा और सलीम नशे में धुत थे। पुलिस ने दोनों को हिरासत में ले लिया और कोतवाली ले आई। पूछताछ में दोनों ने सुजीत की बाबा का पुरवा में हत्या करने की बात स्वीकारी। मंगलवार सुबह कृष्णानगर पुलिस दोनों को लेकर बाराबंकी गई। वहां कृष्णानगर कोतवाली की पुलिस और कोठी थाने की पुलिस दोनों आरोपियों को लेकर बाबा का पुरवा के जंगल में पहुंची तो वहां सुजीत का क्षत-विक्षत शव बरामद हुआ। दोनों ने चाकू से गोदकर बेरहमी से उसकी हत्या कर दी थी। सीओ हैदरगढ़ हर्षित चौहान ने बताया कि कोठी पुलिस ने श्यामा की तहरीर पर केस दर्ज कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस की पूछताछ में सामने आया है कि शादीशुदा शिवा का आजाद नगर इलाके की एक युवती से प्रेम प्रसंग चल रहा है। सुजीत की भी उस युवती से करीबियां हो गई थीं। इसको लेकर शिवा काफी नाराज था। उसने सुजीत को दूर रहने की सलाह दी थी। दोनों में कई बार झगड़ा भी हुआ था। रामदुलारी ने बताया कि शिवा ने सुजीत को प्रेमिका के रास्ते से न हटने पर जान से मारने की धमकी भी दी थी, लेकिन उसने मजाक समझकर टाल दिया था। सुजीत की हत्या करने के बाद शिवा अपने दोस्त सलीम को लेकर घर पहुंचा। वह कुछ देर में ही वहां से भागने की फिराक में था। उसके कपड़ों पर खून की छींटे देख पत्नी को शक हुआ। उसने सुजीत के बारे में पूछा तो शिवा ने चीखते हुए उसे मार डालने की बात कही। पत्नी ने विरोध किया तो उसने उसे भी पीटा और उसे भी मार डालने की धमकी दी। शिवा और सलीम बाइक से भागने की तैयारी में थे, तभी शिवा की पत्नी ने पुलिस को सूचना देकर दोनों को पकड़वा दिया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.