बेड पर सो रही 3 बच्चियां जिंदा जलीं

नोएडा में घर में आग लगने से 3 बच्चियों की जिंदा जलकर मौत हो गई। पिता भी झुलस गया है, उसकी हालत गंभीर है।  घटना सेक्टर-8 स्थित जेजे कॉलोनी की है। DCP राम बदन सिंह ने बताया- आसपास के लोगों ने पुलिस और दमकल विभाग को जानकारी दी। दमकल की 2 गाड़ियों ने 10 मिनट पर आग पर काबू पा लिया, लेकिन 3 बच्चियों को नहीं बचाया जा सका।

DCP ने बताया- बच्चियां परिवार के साथ कमरे में सो रही थी। बच्चियां बेड पर थी। पिता दौलत राम  जमीन पर सो रहे थे। मां मीनू कमरे के बाहर सो रही थी। हादसे में मारी गई बच्चियों की उम्र 5 से 10 साल के बीच है। इनका नाम आस्था, नैना  और आराध्या  हैं। दौलत राम को गंभीर हालत में सफदरजंग अस्पताल रेफर किया गया। मीनू का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। घर का सारा सामन जलकर राख हो गया।

मौके पर मौजूद पड़ोसियों ने बताया- सुबह के करीब 3 बजे होंगे, तभी हम लोगों को चीखने-चिल्लाने की आवाज सुनाई दी। जब बाहर निकलकर देखा तो दौलत राम के कमरे से धुआं निकल रहा था। इसके बाद हम लोग पास गए, देखा उसके कमरे में आग लगी है। फिर पूरा मोहल्ला इकट्ठा हो गया। हमने पुलिस और फायर ब्रिगेड को सूचना दी। आग बुझाने की कोशिश भी की। पुलिस ने तीनों बच्चियों को बाहर निकाला। दौलत राम भी बहुत जल गया है।

दयाशंकर वर्मा ने कहा- फायर ब्रिगेड की गाड़ी करीब आधा घंटे बाद पहुंच गई थी। इसके बाद लाइट काटी गई। हम लोगों ने बाहर जो आग लगी थी, उसे बाल्टियों में पानी भरकर बुझा दिया। लेकिन, अंदर आग बहुत तेज थी। वो नहीं बुझी। उसे फायर ब्रिगेड वालों ने बुझाया। इसके बाद पिता और तीन बेटियों को बाहर निकाला गया। इन्हें प्राइवेट अस्पताल ले जाया गया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.