डीएम के माध्यम से निर्माण मजदूर यूनियन ने श्रम मंत्री को भेजा ज्ञापन

न्यूज़ वाणी ब्यूरो मुन्ना बक्श बांदा। जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे निर्माण मजदूर यूनियन के‌ लोगों ने जिलाधिकारी के माध्यम से श्रम मंत्री उत्तर प्रदेश को भेजा ज्ञापन।  जिलाधिकारी नागेन्द्र प्रताप के माध्यम से निर्माण मजदूर यूनियन के पदाधिकारियों ने श्रम मंत्री उत्तर प्रदेश को भेज गए ज्ञापन में बताया कि……..
1. बोर्ड की बेवसाइट पिछले लम्बे समय से बन्द की गयी है जिससे श्रमिको केपंजीकरण, नवीनीकरण, कल्याणकारी योजनाओं के आवेदन नहीं हो पा रहे हैं।

2. अपर व उपश्रमायुक्त कार्यालयों में निर्माण श्रमिकों के वैलफेयर से सम्बन्धित सैकड़ोंकेस पेंडिंग हित लाभ के रूप में पड़े हुए हैं इन पर कोई कार्यवाही नहीं हो रही है।

3. प्रदेश में सैकड़ों की संख्या में लेबर का अड्डा है लेकिन उन पर श्रमिकों के लियेमूल भूत सुविधाएं तक नहीं है बी०ओ०सी० बोर्ड द्वारा उन लेबर अड्डो का सर्वे
कराया जाये और उन पर टिन सैड, पेयजल तथा शुलभ शौचालय की व्यवस्था किया जाये।

4. बी0ओ0सी0डब्ल्यू0 बोर्ड में आउटसोर्सिग कर्मचारी लगभग 10 वर्षों से एक ही स्थानपर कार्यरत हैं उनकी नियमावली बनाकर ट्रांसफर पोस्टिंग की जाये।

5- पंजीकृत श्रृमिको में बड़ी संख्या में गैर निर्माण श्रमिकों का पंजीकरण/नवीनीकरण हो चुका है , पात्र निर्माण मजदूरों को लाभ नहीं मिल रहा है।

6- उत्तर प्रदेश भवन व अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड का पुनर्गठन किया जाये आदि मांगों को लेकर लिखित शिकायत पत्र दिया। इस मौके पर रामप्रवेश यादव अध्यक्ष निर्माण मजदूर यूनियन बांदा, बब्बू खान, राममिलन,जगरुप वर्मा, बब्बू सपेरा,रमेश वर्मा, मोतीलाल, हुसैन, प्रदीप कुमार,शिवबाबू,गुड़िया देवी,प्रेमा देवी, सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.