पत्नी की प्रताड़ना से परेशान पति ने किया सुसाइड

संभल में पत्नी की प्रताड़ना से परेशान पति ने सुसाइड कर लिया। घटना संभल के धनारी थाना क्षेत्र के बमनपुरी गांव की है। पुलिस ने बताया कि मंगलवार रात हेमंत का शव कमरे में फंदे पर लटकता मिला। वह परिवार के साथ खेती करता था। दो साल पहले बदायूं की चंद्रकली से शादी हुई थी। हेमंत ने इसी साल 12वीं की परीक्षा पास की थी। वारदात के समय घर पर सिर्फ पत्नी थी। पिता और 3 भाई बाहर थे।

पिता भूरे ने बताया कि वह रात को घर लौटकर आए। देखा तो हेमंत नजर नहीं आया। उन्होंने आवाज दी तो पत्नी ने कहा कमरे में है। लेकिन, जब काफी देर तक बेटा बाहर नहीं आया तो पिता कमरे में गए। वहां देखा तो उसका शव फंदे पर लटक रहा था। हथेली और हाथ पर लिखे सुसाइड नोट में उसने लिखा- पत्नी मुझे दो दिन से रोटी नहीं दे रही है। चंद्रकली किसी और से प्यार करती है। इसलिए वह मुझे मारना चाहती है या मरवाना चाहती है। मुझे जीने नहीं देगी। मेरी मौत की जिम्मेदार मेरी पत्नी है। पत्नी मेरे ऊपर हाथ उठाती है। आए दिन मेरे साथ मारपीट करती है। मैं अब इससे तंग आ चुका हूं। अपनी पत्नी की वजह से सुसाइड कर रहा हूं।

हेमंत के पिता भूरे सिंह ने पुलिस को तहरीर दी। इसमें बहू चंद्रकली, उसकी मां और परिवार के लोगों को बेटे की मौत का जिम्मेदार ठहराया। पिता ने बताया, बहू आए दिन बेटे से लड़ती थी। वह परेशान हो गया था। कल पूरे दिन भी लड़ाई की। मैं शाम को खेत गया था। तब भी लड़ाई हो रही थी। लौट कर आया तो बेटे का शव कमरे में लटका मिला।

पिता ने कहा कि जब तक पुलिस बहू के खिलाफ कार्रवाई नहीं करेगी। तब तक अंतिम संस्कार नहीं करेंगे। पुलिस ने मृतक की पत्नी को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। इंस्पेक्टर नरेश कुमार सिंह ने बताया- युवक की मौत की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची थी। युवक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद विधिक कार्रवाई की जाएगी। इंस्पेक्टर नरेश कुमार सिंह ने बताया- युवक की मौत की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची थी। युवक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद विधिक कार्रवाई की जाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.