हॉस्टल के बाहर से Law छात्रा का अपहरण

लखनऊ: बीबीडी इलाके में हॉस्टल से निकली लॉ छात्रा को कार सवार जबरन उठा ले गए। छात्रा के पिता की तहरीर पर मंगलवार को बीबीडी पुलिस स्टेशन में केस दर्ज कर लिया गया है। पुलिस के मुताबिक, बस्ती निवासी छात्रा तिवारीगंज स्थित हॉस्टल में रहकर लॉ की पढ़ाई कर रही है। पिछले वर्ष एक क्लासमेट ने उसकी मुलाकात प्रतापगढ़ के बलीपुर निवासी अभिनव त्रिपाठी से करवाई थी। आरोप है कि एकतरफा प्यार में पागल अभिनव छात्रा के पीछे पड़ गया। अलग-अलग नंबरों से फोन कर परेशान करने लगा। कई बार मना करने के बाद भी वह नहीं माना। शुक्रवार को रात आठ बजे अभिनव ने हॉस्टल की वॉर्डन को फोन कर खुद को छात्रा का पिता बताते हुए कहा कि छात्रा की मौसी बीमार हैं, हॉस्टल के बाहर भेजिए उसे घर ले जाना है। कुछ देर बाद वह जैसे ही हॉस्टल से निकली वहां पहले से मौजूद अभिनव के दोस्त प्रशांत उपाध्याय और वेदांश ने उसको कार में घसीट लिया। बंधक बनाकर उसकी पिटाई की और प्रतापगढ़ स्थित अभिनव के घर ले गए।

तहरीर में पिता ने बताया कि रात साढ़े 12 बजे फोन करने पर अभिनव के दबाव में बेटी ने उन्हें बताया कि वह एक दोस्त की बर्थडे पार्टी में आई है। उन्होंने फटकारते हुए फौरन हॉस्टल पहुंचने को कहा। उन्होंने हॉस्टल की वॉर्डन को कॉल की तो मौसी की बीमारी वाली बात सुनकर दंग रह गए। आनन-फानन में वह बस्ती से हॉस्टल आने के लिए निकले। सुबह करीब साढ़े चार बजे प्रशांत छात्रा को हॉस्टल के पास छोड़कर भाग निकला। पिटाई की वजह से छात्रा की आंख पर गंभीर चोट थी, नाक से खून रिस रहा था, कपड़े खून से सने थे। आनन-फानन में उन्होंने छात्रा को हॉस्पिटल में भर्ती करवाया।

तहरीर में पिता ने बताया अभिनव छात्रा की रूममेट को फोन कर धमकी दे रहा है कि अगर वह पुलिस से पास गई तो उसके फोटो-वीडियो एडिट कर वायरल कर देगा। छात्रा के पिता ने कॉलेज की एक युवती और प्रतापगढ़ निवासी आकाश सोमवंशी पर भी अपहरण के षड्यंत्र में शामिल होने का आरोप लगाया है। इंस्पेक्टर बीबीडी अजय नारायण सिंह का कहना है कि पिता की तहरीर पर अभिनव त्रिपाठी, प्रशांत उपाध्याय, वेदांश, आकाश और एक युवती के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। उनकी तलाश में पुलिस की टीमें लगी हैं।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.