पति के विरोध के कारण पत्नी ने की आत्महत्या

अलीगढ़: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ से एक अलग ही आत्महत्या का मामला सामने आया है। थाना अकराबाद क्षेत्र के कस्बा पिलखना में पति द्वारा इंस्टाग्राम पर रील बनाने की मना करने से क्षुब्ध विवाहिता ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। विवाहिता की मायके पक्ष के लोगों ने दहेज हत्या का आरोप लगाया है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। पुलिस मृतका के पिता की तहरीर के आधार पर दहेज हत्या सहित सुसंगत धाराओं में रिपोर्ट दर्जकर आवश्यक कार्रवाई में जुटी हुई है। आगरा के फतेहपुर सीकरी निवासी मुस्कान का सन 2019 में अकराबाद थाना क्षेत्र के कस्बा पिलखना निवासी चांद के साथ निकाह हुआ था। पिछले कुछ दिनों से मुस्कान रील बनाकर इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर अपलोड करती थी।

इसका उसका पति चांद विरोध करता था और रील बनाने के लिए मुस्कान को मना करता था। इसको लेकर मुस्कान का पति से पिछले काफी दिनों से विवाद चल रहा था। चांद के परिजनों ने मुस्कान के मायके पक्ष के लोगों को बुलाकर इस संबंध में बताया। लेकिन उसके मायके पक्ष के लोगों ने मुस्कान से कुछ नहीं कहा। रविवार को रील बनाने के मामले को लेकर चांद व मुस्कान के बीच कहासुनी हो गई। फतेहपुर सीकरी से मुस्कान के माता-पिता को बुलाया गया। मुस्कान ने सोमवार सुबह चाय बना कर अपने माता-पिता को दी और उसके बाद कमरे में जाकर दुपट्टे के सहारे छत के कुंदे पर लटक फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

वहीं, मृतका के पिता हफीज ने बताया कि ससुरालीजन अतिरिक्त दहेज के रूप में 50 हजार रुपये और गाड़ी की मांग करते थे। मांग पूरी नहीं होने पर पति सहित अन्य ससुरालीजनों ने मुस्कान की हत्या करने के साथ शव को फांसी के फंदे पर लटका कर आत्महत्या का रूप देने की कोशिश की है। सीओ बरला सर्जना सिंह ने बताया कि विवाहिता के आत्महत्या करने की सूचना पर पुलिस तत्काल मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण करने के साथ शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। मृतका के पिता हाफिज की तहरीर के आधार पर दहेज हत्या सहित सुसंगत धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस अग्रिम कार्रवाई में जुटी हुई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.