चंद रुपये के लिए दोस्त ने डंडे से पीटकर हत्या की, शव झाड़ियों में फेंका

निवाड़ी जिले की पर्यटक और धार्मिक नगरी ओरछा में मिली अज्ञात व्यक्ति की लाश का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। निवाड़ी के पुलिस अधीक्षक डॉ. राय सिंह ने बताया कि चंद रुपयों की खातिर एक दोस्त ने अपने दूसरे दोस्त की डंडे से मारकर हत्या कर दी और शव को झाड़ियों में फेंक दिया।

12 अगस्त को ओरछा के नरैया मोहल्ले के पास झाड़ियों में शव मिलने की सूचना पुलिस को मिली थी। पुलिस और एफएसएल टीम ने मौके पर पहुंचकर घटना की जांच की। एफएसएल टीम ने बताया कि मृतक के शरीर पर चोट के निशान थे और यह हत्या का मामला था। इसके बाद पुलिस अधीक्षक ने एक टीम का गठन किया और साक्ष्य इकट्ठा करने के निर्देश दिए। जांच के दौरान, पुलिस ने इलाके के सभी सीसीटीवी फुटेज खंगाले और एक व्यक्ति को रात्रि में घटनास्थल के पास देखा गया। संदिग्ध व्यक्ति को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई, जिससे मामला स्पष्ट हो गया।

मृतक राकेश कुशवाहा, झांसी जनपद के खिसनी का रहने वाला था। ओरछा के नरैया मोहल्ला में रहता था। आरोपी पूरन रजक निवाड़ी जिले के सकेरा गांव का निवासी है और वह मृतक का दोस्त था। पूरन रजक ने राकेश कुशवाहा को उधारी के तौर पर पैसे दिए थे, जिनकी कुल राशि 18,000 रुपये हो गई थी। जब पूरन रजक ने अपने पैसे मांगे, तो राकेश ने उन्हें लौटाने से इंकार कर दिया।

10 अगस्त की रात पूरन रजक मृतक के कमरे में पहुंचा और पैसे मांगे, लेकिन राकेश ने मना कर दिया। गुस्से में आकर पूरन रजक ने डंडे से राकेश के सिर पर वार किया, जिससे उसकी मौत हो गई। इसके बाद आरोपी ने लाश को पास की झाड़ियों में फेंक दिया। निवाड़ी के पुलिस अधीक्षक डॉ. राय सिंह ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसके पास से 50,000 रुपये के सिक्के, हत्या में प्रयुक्त डंडा और मृतक का मोबाइल फोन बरामद किया गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.