आईएसबीटी में किशोरी बनी हवस का शिकार, एफआईआर दर्ज

देहरादून ISBT पर बस के अंदर एक किशोरी से गैंगरेप में पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इसमें तीन बस ड्राइवर, एक कंडक्टर और एक कैशियर शामिल थे। घटना 13 अगस्त रात 2 बजे की बताई जा रही है। पुलिस ने ISBT पर कार्यरत एक कर्मचारी से शनिवार देर रात तक पूछताछ भी की है। पुलिस के मुताबिक पंजाब की रहने वाली एक किशोरी मुरादाबाद रोडवेज बस से देहरादून ISBT पहुंची। बस खाली होने के बाद करीब पांच लोगों ने उसके साथ गैंगरेप किया। बाद में किशोरी को बस से उतार कर चले गए।

चाइल्ड वेलफेयर टीम को मिली मामले की जानकारी
चाइल्ड वेलफेयर कमेटी की हेल्पलाइन टीम को 13 अगस्त को किशोरी ISBT पर बदहवास हालत में मिली है। इसके बाद टीम उसे ISBT परिसर में बने चाइल्ड हेल्पलाइन बूथ पर ले गई। चाइल्ड वेलफेयर टीम ने किशोरी से पूछताछ की है, लेकिन वह रोती रही।

उसने बताया कि उसके साथ गलत काम हुआ है। मामले की गंभीरता देख चाइल्ड हेल्पलाइन की टीम किशोरी को बालिका निकेतन ले गई और उसकी काउंसिलिंग कराई गई। चार दिन किशोरी की सीडब्ल्यूसी में काउंसिलिंग चलती रही।

पुलिस ने आईएसबीटी पर लगे सीसीटीवी
शनिवार रात चाइल्ड वेलफेयर कमेटी के सदस्यों ने ISBT चौकी पहुंचकर घटना की जानकारी दी। SSP अजय सिंह के निर्देश पर पटेल नगर थाने में 5 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया।

इसके बाद पुलिस एक्टिव हुई और ISBT से दो लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया। पुलिस ISBT और आसपास में लगे सीसीटीवी कैमरा को खंगाल रही है और पीड़िता से भी बात करने की कोशिश की जा रही है।

पंजाब में अपने बहन के घर रहती थी किशोरी
किशोरी ने चाइल्ड वेलफेयर की टीम को काउंसिलिंग के दौरान बताया कि वह पंजाब की रहने वाली है। उसकी आयु करीब 16 वर्ष है। 11 अगस्त को उसे घर से निकाल दिया। इसके बाद वह बस से दिल्ली पहुंची और दिल्ली से मुरादाबाद पहुंची।

मुरादाबाद से किशोरी देहरादून आ गई। 13 अगस्त की रात करीब ढाई बजे देहरादून पहुंचने पर जब बस ISBT के भीतर गई तो सभी लोग उतर गए। कुछ लोगों ने उसके साथ गलत काम किया।

SSP बोले- 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है
देहरादून SSP अजय सिंह ने बताया- 13 अगस्त को चाइल्ड हेल्पलाइन 1098 को सूचना मिली कि एक बच्ची एक दुकान पर बैठी है और वहां एक संदिग्ध व्यक्ति भी है। 1098 ने अपनी टीम भेजी, उस व्यक्ति से पूछताछ की और लड़की को काउंसलिंग के लिए बाल निकेतन ले गई। 2-3 दिन की काउंसलिंग के बाद उसने बताया कि 5 लोगों ने उसके साथ बलात्कार किया है। 5 अज्ञात लोगों के खिलाफ बीएनएस और पॉक्सो एक्ट की धारा 70 के तहत मामला दर्ज किया गया।

इसमें कंडक्टर भी शामिल था। कुल 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिनमें तीन बस ड्राइवर, एक कंडक्टर और एक कैशियर शामिल हैं। फोरेंसिक टीम ने बस से साक्ष्य एकत्र किए। लड़की के गांव का पता लगा लिया गया है। उसके माता-पिता जीवित हैं और उन्हें यहां बुलाया गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.