नेपाल के लिए निकले थे महाराष्ट्र के पर्यटक, 14 की मौत; चालक समेत 10 लापता

महाराष्ट्र के लोगों का एक दल गोरखपुर से नेपाल तीर्थ और पर्यटन के लिए गया था। केशरवानी ट्रेवल्स की एक बस और दो वोल्वो से ये सभी यात्री नेपाल के लिए गोरखपुर के निकल थे। कल रात में पोखरा से काठमांडू के लिए जा रहे थे। नेपाल के मुगलिंग से पांच किलोमीटर पहले ये हादसा हो गया।

हादसे में मृतकों के शव को नेपाली प्रशासन खोज रही है। कुछ शव के मिलने की सूचना है। बताया जा रहा है कि 15 शव अभी तक नदी से निकाले जा चुके हैं। चालक समेत 10 लोग लापता हैं। सभी यात्रियों के साथ चालक की तलाश की जा रही है। साथ चल रही वोल्वलो के यात्री सकुशल हैं।

तनाहुन के एसपी बीरेंद्र शाही ने बताया कि मार्सयांगडी अंबुखैरेनी ग्रामीण नगर पालिका के वार्ड नंबर-2 स्थित ऐन पहरा के पास नदी में बस गिर गई। स्थानीय पुलिस कार्यालय के निरीक्षक अबू खैरेनी मौके पर पहुंच गए हैं। सेना और सशस्त्र बलों को सूचित कर दिया गया है। पोखरा से काठमांडू जाने वाली बस में 42 यात्री सवार थे। पुलिस राहत बचाव में जुटी है।
जिला पुलिस कार्यालय तनहुन के डीएसपी दीपकुमार राया ने पुष्टि की, UP FT 7623 नंबर प्लेट वाली बस नदी में गिर गई है। उत्तर प्रदेश के राहत आयुक्त ने कहा है कि नेपाल की घटना के संबंध में हम संपर्क स्थापित कर यह पता लगा रहे हैं कि क्या इसमें प्रदेश का कोई व्यक्ति शामिल है। 
Leave A Reply

Your email address will not be published.