भागवत प्रसाद मेमोरियल अकादमी एवं यूरो किड्स में श्री कृष्ण जन्माष्टमी का आयोजन  

 

न्यूज़ वाणी ब्यूरो मुन्ना बक्श बांदा। विद्यालय में श्री कृष्ण जन्माष्टमी बड़े हर्षौल्लाश से मनाई गई, जहां कार्यक्रम की शुरुआत श्री कृष्ण एवं राधा को माल्यार्पण व तिलक कर हुई। कार्यक्रम को आगे बढ़ाते हुए नन्हे मुन्ने बच्चों ने कृष्ण भक्ति गीतों की धुन में मनमोहक नृत्य प्रस्तुत किया, छोटे-छोटे बच्चे कृष्ण व राधा की पोशाक में बहुत प्यारे लग रहे थे ।

तत्पश्चात दही हांडी का कार्यक्रम हुआ जिसमें बालक और बालिका वर्ग की टीम शामिल थी, यह प्रतियोगिता बालक और बालिकाओं के बीच हुई जिसमें बालिकाओं ने पहले दही हांडी फोड़ कर प्रतियोगिता जीती। इसके बाद रास लीला कार्यक्रम व नृत्यों की प्रस्तुति प्रारंभ हुई।

कृष्ण राधा की रास लीला देख सभी मंत्र मुग्ध हो गए। इस अवसर पर छात्र, छात्राओं, शिक्षकों एवं बी. पी. एम. ए परिवार के सभी लोगों ने पूर्ण निष्ठा और भक्ति से कृष्ण जन्माष्टमी मनाई। यह पर्व सुख, समृद्धि और पाप पर पुण्य की जीत व असत्य पर सत्य की विजय का प्रतीक है। सनातन धर्म की सांस्कृतिक धरोहर को बनाए रखने तथा बच्चों में ईश्वर के प्रति समर्पित होने की भावना को जगाने के लिए इन भक्तिमय कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इस उत्सव में भक्ति गीत , नृत्य , और भगवान कृष्ण की बाल-लीला एवं उनके जीवन का विशेष मंचन हुआ। प्राची , आदर्श दीपा ने नृत्य से सभी को भक्ति रस में सराबोर कर दिया । चारों तरफ भक्ति रस की लहर दौड़ पड़ी। यूरो किड्स, प्राइमरी, जूनियर, सीनियर सभी बच्चों ने मिलकर रंगारंग कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी। इस कार्यक्रम ने न केवल आध्यात्मिक चिंतन का अवसर प्रदान किया, बल्कि विद्यालय समूह की सांस्कृतिक समृद्धि और एकता को भी प्रदर्शित किया। विद्यालय परिवार की ओर से प्रधानाचार्य शिवेंद्र कुमार एवं चेयरमैंन शिव शरण और निर्देशिका श्रीमती संध्या कुशवाहा जी ने कार्यक्रम को यादगार बनाने एवं अपना विशेष योगदान देने वाले सभी लोगों के प्रति आभार प्रकट करते हुए कार्यक्रम की सराहना की।

कार्यक्रम का संचालन कक्षा ११ के छात्र विवेक यादव ने किया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.