गंगा में एक युवती संग डूबे तीन छात्र

 

वाराणसी में सेल्फी लेने के दौरान 3 स्टूडेंट्स गंगा में डूब गए। एक छात्र की लाश मिल गई, जबकि दो की तलाश की जा रही है। सेल्फी लेते समय मेडिकल की छात्रा गंगा में गिर गई। उसे बचाने के लिए दो छात्र ने छलांग लगा दी। तेज बहाव के चलते दोनों छात्र भी नदी में डूब गए। तीनों पटना के रहने वाले थे। घटना रात 1:30 बजे की है।

रविवार सुबह जल पुलिस, NDRF मौके पर पहुंची। लापता छात्रा और छात्र की तलाश की जा रही है। गंगा में बहाव तेज होने से रेस्क्यू में दिक्कत आ रही है। पूरी घटना सामने घाट की है। सामने घाट के पास एक दुकानदार शनि ने बताया- रात 1.30 बजे 3 छात्र और 3 छात्रा घाट घूमने पहुंचे थे। घाट से कुछ दूर पर जेटी लगाई गई है। वहां सेल्फी लेने के दौरान एक छात्रा नदी में गिर गई।

उसे बचाने के लिए 2 छात्र गंगा में कूद गए। तेज बहाव के चलते वह भी डूब गए। सभी छात्र-छात्राएं मुगलसराय स्टेशन से उतरकर वाराणसी आए थे। दो छात्रों की सुबह 5 बजे जयपुर के लिए ट्रेन थी। वैभव के दोस्त रीशू ने बताया- रविवार सुबह 7 बजे हम लोगों की ट्रेन थी। हम अपने एक दोस्त से मिलने आए थे। नींद न लग जाए, इसलिए हम लोग टहलने चले गए। सेल्फी लेते वक्त सोना गंगा में गिर गई। उसको बचाने के चक्कर में वैभव और ऋषि डूब गए।

हम लोगों ने शोर मचाया तो स्थानीय दुकानदार ने पूछा- क्या हुआ? हमने उसने कहा- जल्दी आइए भैया, मदद करिए। जब तक आसपास के लोग पहुंचे। तीनों गंगा में डूब गए। इसके बाद पुलिस को फोन कर सूचना दी। 3 बजे के आसपास NDRF और जल पुलिस पहुंची। इसके बाद खोजबीन शुरू हुई।

हादसे की सूचना पर ACP धनंजय मिश्र और थाना प्रभारी शिवकांत मिश्र पहुंचे। जल पुलिस और गोताखोरों ने रेस्क्यू शुरू किया। सुबह वैभव सिंह का शव गंगा से बरामद किया गया। ऋषि और निधि की तलाश की जा रही है, NDRF भी रेस्क्यू में लगी है। जल पुलिस प्रभारी मिथिलेश यादव ने बताया-   जो भी लोग गंगा स्नान करने आएं, वह पूरी तरह से सतर्क रहें। सेल्फी लेने के चक्कर में जान से खिलवाड़ न करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.