PG में आग, बच्चों ने चौथी मंजिल पर पाई सुरक्षा

 

नोएडा के सेक्टर-62 रसूलपुर नवादा गांव में बने दो पीजी में आग लग गई। आग ग्राउंड फ्लोर पर बने इलेक्ट्रिक पैनल में लगी। आग फैली तो विज्ञापन के लिए लगा बोर्ड भी इसकी चपेट में आ गया। आग ग्राउंड फ्लोर पर लगी। ऐसे में पीजी में रहने वाले बच्चे चौथी मंजिल पर भागकर चले गए।

सीएफओ प्रदीप चौबे ने बताया- सुबह करीब 8 बजे कंट्रोल रूम के जरिए उनको आग लगने की जानकारी मिली। पता चला कि आग बी-10 सेक्टर 62 रसूलपुर नवादा के रेनबो रेजिडेंसी गर्ल्स पीजी और सोनू पीजी के इलेक्ट्रिक पैनल में लगी। पैनल से आग बाहर लगे विज्ञापन के होर्डिंग में लगी। इससे आग तेजी से फैली। त्वरित काररवाई करते हुए फायर सर्विस यूनिट घटना स्थल पर रवाना हुई। पांच गाड़ियों की मदद से आग को बुझाया गया।

दरअसल गाली काफी सकरी थी। इसलिए दमकल की गाड़ी अंदर नहीं जा सकी। वहां पाइप पहुंचाए गए। सावधानी के तौर पर आसपास की इमारत को खाली कराया गया। आग बुझाने के बाद दमकल कर्मी अंदर गए और सभी बच्चों को सीढ़ी के जरिए बाहर निकाल लिया गया। इस दौरान कोई जनहानि नहीं हुई। आग ग्राउंड फ्लोर पर थी और बच्चे चौथी मंजिल की छत पर थे। ग़नीमत रही कि आग के फैलने से पहले ही उसे बुझा दिया गया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.