जन्माष्टमी पर कुट्टू पकौड़े से 28 बीमार, नर्स-पति गंभीर

 

आगरा: श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर कुट्टू के आटे से बनी पकौड़े और पूड़ी खाने वाले 28 लोग बीमार हो गए। इनमें एक नर्स का परिवार शामिल है। इसके अलावा मथुरा में भी 9 लोगों के बीमार होने की जानकारी है। एसएन मेडिकल कॉलेज के प्रचार्य डॉ. प्रशांत गुप्ता ने बताया कि शाम को 16 मरीज एक के बाद एक भर्ती हुए थे। कुछ लोगों को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

सोमवार को श्रीकृष्ण की जन्माष्टमी देशभर में मनाई गई। जन्माष्टमी के अवसर पर लोगों ने उपवास रखा। लोगों ने अपने घरों में कुट्टू के आटे से बने पकवान बनाए थे। इनमें रोशन मोहल्ले के रहने वाले अजय गांधी ने बताया कि उनके बड़े भाई प्रदीप गांधी दोपहर को बाजार से कुट्टू का आटे लेकर आए थे। करीब दो बजे आटे की पकौड़ी बनाई थी।

उपवास रखने वाले लोगों ने पकवान खाए। खाने के करीब 2 घंटे बाद ही लोग बीमार होने लगे। उल्टी, पेट में दर्द और घबराहट की समस्याएं होने लगीं। हालत बिगड़ने पर प्रदीप गांधी  उनकी पत्नी कविता  भतीजा शुभम, उसकी पत्नी ज्योति, 7 साल की बेटी पुष्टि को इमरजेंसी में भर्ती कराया गया।

परिजनों ने बताया कि कुट्टू का आटा खाने से सबसे पहले उन्हें पसीना आना शुरू हुआ। बाद में उल्टियां, पेट में दर्द, घबराहट और चक्कर आने लगे। हालत बिगड़ने पर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। एसएन मेडिकल कॉलेज के प्रचार्य डॉ. प्रशांत गुप्ता ने बताया कि अलग-अलग जगहों से करीब 16 मरीजों को इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया गया। सभी की हालत में सुधार हो रहा है। मरीजों में खंदारी क्षेत्र की खुशबू, गौरी, निशा, चंदन नगर से जीतू, ज्योति समेत 4 बच्चे भी शामिल हैं। प्रकाशपुरम की रहने वाली रीना खंदौली के स्वास्थ्य केंद्र पर नर्स है। इनमें रेनू और श्याम सिंह की हालत गंभीर बनी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.