जामा मस्जिद के बाहर आरती करने पहुंचा युवक, पुलिस ने दबोचा

 

आगरा: भगवान श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर एक हिंदुत्ववादी कार्यकर्ता आरती की थाली लेकर जामा मस्जिद पहुंच गया, जिसे देखकर पुलिस हैरान रह गई। पुलिस ने उसे रास्ते में रोक लिया, उसके हाथ में आरती की थाली थी, जिसमें दीपक की लौ जल रही थी। कार्यकर्ता जामा मस्जिद की सीढ़ियों की ओर बढ़ता जा रहा था। पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया है। पूछताछ में उसने बताया कि जामा मस्जिद की सीढ़ियों में भगवान के विग्रह दबे हैं, उनकी आरती करने जा रहा हूं।

ग्वालियर रोड सेवला के रहने वाले गोपाल चाहर हिंदुत्ववादी संगठन से जुड़े हैं। सोमवार शाम को वह बिजली घर थाना मंटोला स्थित जामा मस्जिद में आरती करने पहुंच गए। गोपाल के साथ कुछ अन्य लोग भी थे जो उसका वीडियो शूट कर रहे थे। पुलिस पहले से ही जामा मस्जिद पर तैनात थी। गोपाल चाहर को आरती की थाली लाते देख रोक लिया। गोपाल से आने की वजह पूछी तो उसने पुलिस को बताया कि जामा मस्जिद की सीढ़ियों के नीचे सैकड़ों साल से भगवान केशवदेव महाराज के विग्रह दबे हैं। आज उनका जन्मोत्सव है, इसलिए उनकी आरती करने जा रहा हूं।

जामा मस्जिद क्षेत्र संवेदनशील माना जाता है। इस लिहाज से यहां पुलिस की मुस्तैदी रहती है। हिंदुत्ववादी कार्यकर्ता के इस कृत्य ने पुलिस के हाथ-पांव फुला दिए थे। हालांकि वह अकेला ही आरती करने जा रहा था। पुलिस ने उसकी आरती की थाली को जब्त कर लिया और उसे हिरासत में ले लिया। पुलिस पूछताछ में गोपाल का कहना था कि वह भगवान की आरती करने जा रहा था। जन्माष्टमी के पर्व पर हिंदुत्ववादी गोपाल चाहर आरती थाली लेकर जामा मस्जिद पहुंच गए, जिसे पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.