धर्म बदला, शादी और अब धमकियां: प्रेम विवाह की अनोखी कहानी

 

मुजफ्फरपुर: बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में एक मुस्लिम युवती ने हिन्दू युवक से प्रेम विवाह किया है यह मामला मुजफ्फरपुर के नगर थाना क्षेत्र का है। कल्याणी बीबी जान लेन में रहने वाली 23 साल की निकहत परवीन और नगर थानाक्षेत्र के महाराजी पोखर निवासी 26 साल के सन्नी 8 साल से एक-दूसरे को जानते थे। दोनों के बीच गहरी दोस्ती प्यार में बदल गयी। दोनों शादी करना चाहते थे लेकिन निकहत के परिवार वाले इसके लिए तैयार नहीं थे। आखिरकार 30 जुलाई को निकहत ने सन्नी से पहले कोर्ट मैरिज की और फिर मुजफ्फरपुर के एक मंदिर में हिन्दू रीति-रिवाज से शादी रचा ली। निकहत ने हिंदू धर्म भी अपना लिया।

निकहत के परिवार वालों ने 27 जुलाई को सन्नी पर अपहरण का मामला दर्ज कराया। सन्नी और उसके परिवार वालों को जान से मारने की धमकी भी दी। इस पर शनिवार 31 अगस्त को निकहत अपने पति के साथ मुजफ्फरपुर में सिटी एसपी ऑफिस पहुंची और खुद के साथ-साथ अपने पति और ससुराल वालों के लिए सुरक्षा की गुहार लगाई।

निकहत का कहना है कि उसके परिवार वाले उसे और ससुराल वालों को नुकसान पहुंचा सकते हैं।निकहत परवीन ने बताया कि ‘मेरा कोई अपहरण नहीं हुआ है। मैं ठीक हूं और अपने पति के साथ हूं। कुछ दिन पहले हम दोनों ने एक मंदिर में लड़के के परिवार की मौजूदगी में शादी कर ली।’ निकहत ने कहा कि अब उसके मायके वाले उसे जान से मारने की धमकी दे रहे हैं।

सिटी एसपी अवधेश दीक्षित ने निकहत को सुरक्षा का आश्वासन दिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। सिटी एसपी ने कहा, ‘हमारे पास एक लड़की ने शिकायत करते हुए सुरक्षा की मांग की है। ये दोनों दो अलग कम्युनिटी के हैं और उन्होंने अपनी सुरक्षा को लेकर शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस के संज्ञान में मामला आ गया है। हम लोग इस मामले की जांच कर रहे हैं। जैसा भी होगा, अगर उनको किसी भी तरह का थ्रेट होगा तो मुजफ्फरपुर पुलिस उस पर कार्रवाई करेगी।’
Leave A Reply

Your email address will not be published.