शुखारी पुरवा के ग्रामीणों ने पक्की सड़क बनवाने की डीएम से की मांग 

 

न्यूज़ वाणी ब्यूरो मुन्ना बक्श बांदा। मूलभूत सुविधाओं से वंचित शुखारी का पुरवा अंश नौगंवा में अपनी बदहाली पर आंसू बहा रहा विकास ।

आपको बता दें कि पूरा मामला जिला कलेक्ट्रेट परिसर कार्यालय बांदा से प्रकाश में आया है जहां पर मंगलवार को ग्राम सुखारी का पुरवा अंश नौगवाँ परगना व तहसील नरैनी जिला बाँदा के स्थाई निवासी हैं। हमारा मजरा सुखारी का पुरवा अंश नौगंवा बहुत ही इन्टीरियर क्षेत्र में बना हुआ है।

 

वहाँ पर पहुँचने के लिये भाऊ सिंह के पुरवा से कच्चा रोड जाता है जिसकी लम्बाई 4 किमी0 है। सदियों से इसी कच्चे रोड से लोग दुःख भरी जिन्दगी जीते चले आ रहे हैं आज तक पक्की रोड नहीं बनवायी गयी है। बरसात मैं गर्भवती महिलाये तथा मरीज समय पर अस्पताल नहीं पहुंच पाते हैं तथा बच्चों की पढाई का भारी नुकसान होता है। कई बार उच्च अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों से प्रार्थना की गयी लेकिन आज तक कोई भी अधिकारी व नेता हमारे मजरे में झाँकने नहीं आता है, अगर आज कोई बीमार हो जाये तो रास्ते में ही मृत्यु हो सकती है। उक्त कच्चे मार्ग से निकलने में बरसात में ट्रैक्टर मिट्टी में फँस जाता है यहाँ तक कि साइकिल भी मिट्टी में फस जाती है। बरसात में आवागमन पूरी तरह से बन्द हो जाता है।

 

पीड़ितगणो ने दिनांक 21.08.2024 को उपजिलाधिकारी , नरैनी को लिखित शिकायत पत्र दिया था जिसमें उन्होंने कहा था कि 07 दिन के अन्दर आपके उक्त रास्ता मैं मोरम, गिट्टी पडना शुरू हो जायेगी 07 दिन के बाद काम न शुरू

होने पर दिनांक 02.09.2024 को पीड़ित गण पुनः एसडीएम साहब के पास गये तो एस०डी०एम० साहब दिनांक पर दिनाँक दे रहे हैं। यदि 05 दिन के अन्दर हमारे गाँव मैं सड़क में मोरम, गिट्टी आदि का काम शुरू नहीं होता तो इसके बाद प्रार्थीगण अशोक लाट के पास अमरण अनशन करने के लिये बाध्य हो जायेंगें। यदि अनशन के दौरान प्रार्थीगण के साथ कोई अनहोनी घटना घटती है तो उसके जिम्मेदार श्रीमान जिला अधिकारी महोदय होगें। अतः श्रीमान प्रार्थना है कि प्रार्थीगण की उपरोक्त विषय समस्या को देखते हुए प्रार्थीगण के ग्राम मजरा सुखारी पुरवा नौगांवा की कच्ची सडक मैं अतिशीघ्र मोरम-गिट्टी आदि डलवाते हुए पक्की सडक बनाये जाने की कृपा की जाय। क्यों कि आजादी के इतने दिन बाद भी उक्त मजरा विकास कार्यो से पूरी तरह से बंचित है। महान दया होगी।

इस दौरान ज्ञापन देने में समाजसेविका शालिनी पटेल के साथ प्रह्लाद, प्रमोद, रामकिशोर, नीरज, मुन्नीलाल, अरविंद, राजकुमार पाठक, श्रीपाल, रोहित पटेल, विनोद कुमार सहित अन्य ग्रामीण लोग उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.