बिजली की चपेट में आने से पति-पत्नी झुलसे

 

मेरठ में एक बड़ा हादसा हो गया. ड्राइंग रूम में बिजली की फिटिंग करते वक्त करंट आ गया तो जिसकी चपेट में पति आ गए और उन्हें बचाने पत्नी दौड़ी तो वो भी करंट की चपेट में आ गई. पूरा मामला मेरठ के ब्रह्मपुरी थाना इलाके की दिल्ली रोड पर शास्त्री कॉलोनी का है. जहां मूल रूप से किठौर के छुछाई गांव के रहने वाले करतार नागर और उनकी पत्नी मुनेश ने अभी हाल ही में ब्रह्मपुरी में मकान बनाया है. दोनों बेटे अमरजीत और अजीत नोएडा में रहकर ट्रांसपोर्ट का काम करते हैं.

बेटों ने शास्त्री कॉलोनी में प्लॉट लिया और फिर मकान बनाया. मकान में बिजली की फिटिंग नहीं हुई है. करतार सिंह लोहे के तार से बिजली की फिटिंग करते वक्त चपेट में आ गए और नीचे जा गिरे. वहीं उनको बचाने आई उनकी पत्नी भी इसकी चपेट में आ गई. जिस वक्त ये हादसा हुआ उस वक्त करतार सिंह और उनकी पत्नी मुनेश घर पर अकेले थे. पड़ोसियों को कुछ आहट हुई तो वो भी मौके पर पहुंचे,

लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी. ड्राइंग रूम में दोनों के शव पड़े हुए थे. जिसे देखकर पड़ोसियों की चीख निकल गई. तुरंत पुलिस को फोन किया और पुलिस भी पहुंच गई. इस घटना से कोहराम मच गया. लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा. मेरठ में दंपत्ति की मौत की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और बाहर से बिजली की लाइन कटवाई. तब जाकर आपूर्ति बंद की गई.

इसके बाद दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. उधर, मां बाप की मौत की खबर मिलते ही दोनों बेटे भी मेरठ पहुंच गए. दोनों का रो रोकर बुरा हाल है, कि बड़े सपनों से मकान बनाया था लेकिन ये नहीं पता था कि यही नया मकान मां बाप दोनों को छीन लेगा. करतार सिंह जिस नए मकान में रह रहे थे उसकी ज्यादातर फिटिंग हो चुकी है. बस लोहे के तारों से तार बांधकर अंडरग्राउंड करने थे. करतार सिंह के बेटे अजीत ने बताया कि मिस्त्री ने कहीं जाने की वजह से एक दिन का समय मांगा था लेकिन पापा खुद ही फिटिंग करने लगे और ये हादसा हो गया. उधर इस मामले में एसपी सिटी आयुष विक्रम सिंह का कहना है दोनों शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए हैं और करंट की वजह से ही दंपत्ति की मौत हुई है.

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.