टाइम्स टॉवर बिल्डिंग में लगी भीषण आग, कई लोगों के फंसे होने की आशंका

 

मुंबई के लोअर परेल इलाके के कमला मिल्स कंपाउंड स्थित 14 मंजिला टाइम्स टावर बिल्डिंग में आग लग गई। घटना शुक्रवार सुबह 6:30 बजे की है। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की 9 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। नगर निकाय अधिकारियों ने बताया कि करीब 4 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया है। हादसे में किसी के घायल होने की खबर नहीं है। पहले कहा जा रहा था कि बिल्डिंग सात मंजिल की थी। बाद में बिल्डिंग के 14 मंजिला होने की जानकारी दी गई। अधिकारी ने बताया कि आग की लपटें बिल्डिंग के पीछे की तरफ तीसरी और सातवीं मंजिल के बीच एक इलेक्ट्रिक डक्ट तक सीमित थी।

बिल्डिंग के मेन गेट पर बाहर से ताला लगा था। इसे तोड़ने के लिए दमकल कर्मियों ने छेनी और हथौड़े का इस्तेमाल किया। इसके बाद वे अंदर गए। कमला मिल्स पार्कसाइड रेसिडेंशियल बिल्डिंग के बगल में स्थित है। पार्कसाइड बिल्डिंग में रहने वाले लोगों ने बताया कि उन्हें अपने घरों से आग की लपटें और धुएं का गुबार उठता देखा। उनके लिए वह नजारा भयावह था।

लोगों के अनुसार, दमकलकर्मियों के पहुंचने से पहले उनके सुरक्षा कर्मचारियों ने बिल्डिंग में लगे फायर इक्विपमेंट्स से आग पर काबू पाने की कोशिश की। बिल्डिंग की इमरजेंसी टीम ने आज बुझाने के लिए होज पाइप का भी इस्तेमाल किया। कमला मिल्स मुंबई का एक कॉमर्शियल कॉम्प्लेक्स है। इसमें कई बड़े रेस्टोरेंट, पब, टीवी न्यूज चैनलों और कंपनियों के ऑफिस हैं। यहां 29 दिसंबर 2017 को भीषण आग लगी थी, जिसमें 14 लोगों मौत हो गई थी। 55 से ज्यादा लोग घायल हुए थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.