व्हाट्सएप पर लड़कियों की तस्वीरों का गंदा खेल

 

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली के शाहदरा में जगतपुरी इलाका। बुधवार को इस इलाके के लायलपुर मोहल्ले में आम हलचल थी। तभी एक फ्लैट की घंटी बजती है। फ्लैट का दरवाजा खोलती है एक महिला, जिसकी उम्र लगभग 47 साल रही होगी। दरवाजे पर एक शख्स खड़ा था। महिला और उसके बीच कुछ देर बातचीत होती है और इसके बाद वो शख्स फ्लैट के अंदर दाखिल हो जाता है। अभी उसे अंदर गए कुछ ही देर हुई होगी कि उसी फ्लैट के दरवाजे पर पुलिस की एक टीम पहुंच जाती है। पुलिस घंटी बजाती है और थोड़ी देर बाद ही दरवाजा खुल जाता है।

दरवाजा खुलते ही कुछ महिला पुलिसकर्मियों के साथ ये टीम अंदर चली जाती है और कुछ देर बाद तीन महिलाओं के साथ बाहर आती है। इन तीन महिलाओं के साथ बाहर निकली पुलिस की टीम को देखकर इलाके में हलचल बढ़ जाती है। अपार्टमेंट के बाहर कुछ लोग भी जमा हो जाते हैं। हर किसी के चेहरे पर एक ही सवाल था कि आखिर यहां क्या हुआ है? पुलिस ने इन तीनों महिलाओं को क्यों पकड़ा है? इसी हलचल के बीच पुलिस तीनों महिलाओं को अपने साथ गाड़ी में बिठाकर थाने के लिए निकल जाती है। पता चलता है कि इस फ्लैट में वेश्यावृत्ति का गंदा खेल चल रहा था।

दरअसल, पुलिस को अपने खुफिया सूत्रों से इलाके में चल रहे इस वेश्यावृत्ति के रैकेट के बारे में पता चला था। इसके बाद पुलिस ने जानकारी जुटाई और एक ऑपरेशन प्लान किया। ऑपरेशन के तहत बुधवार को हेड कांस्टेबल वीरेंद्र सिंह को सादी वर्दी में ग्राहक बनाकर फ्लैट में भेजा गया। वीरेंद्र ने वहां पहुंचकर रैकेट चलाने वाली महिला से बात की और जब देखा कि अंदर वेश्यावृत्ति कराई जा रही है, तो उन्होंने अपनी टीम को सिग्नल भेज दिया। इसके बाद पुलिस टीम ने रैकेट की सरगना रचना को दो और महिलाओं के साथ गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तार की गई बाकी दोनों महिलाओं की उम्र लगभग 27 और 34 साल है। पुलिस पूछताछ में पता चला कि रचना इस फ्लैट में दो साल से किराए पर रह रही है। वो इन दोनों महिलाओं को पहले से जानती है और ये दोनों वेश्यावृत्ति के धंधे में उसके साथ शामिल थीं। रचना अपने मोबाइल पर हर दिन व्हाट्सएप स्टेटस में महिलाओं की फोटो लगाती थी, जिसके बाद उसके ग्राहक उससे संपर्क करते। डील तय हो जाने के बाद वो ग्राहकों को अपना एड्रेस भेजकर फ्लैट पर बुला लेती थी। रचना और ग्राहकों के बीच ये सारी बातचीत व्हाट्सएप चैट पर ही होती थी।

सूत्रों के मुताबिक, रचना ने पुलिस को बताया कि लगभग 12 साल पहले ही उसके पति की मौत हो चुकी है। पति के जाने के बाद उसके सामने रुपयों-पैसों की दिक्कत आने लगी और इसीलिए वो वेश्यावृत्ति के धंधे में उतर गई। वहीं, पुलिस का कहना है कि रचना पिछले एक साल से इस रैकेट को चला रही थी। पुलिस इस बात की भी तहकीकात कर रही है कि उसके रैकेट में और कितनी महिलाएं शामिल हैं? इस फ्लैट में आने से पहले रचना क्या किसी और ठिकाने से अपना रैकेट चला रही थी? फिलहाल गिरफ्तार महिलाओं के खिलाफ संबंधित धाराओं में केस दर्ज कर लिया गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.