इटावा में हादसा; वंदे भारत के आगे गिरीं भाजपा विधायक

इटावा: उत्तर प्रदेश के इटावा से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की विधायक सरिता भदौरिया सोमवार को आगरा-वाराणसी वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाने की होड़ में रेल पटरी पर गिर गईं। घटना उस समय हुई जब ट्रेन शाम करीब छह बजे प्लेटफॉर्म पर पहुंची। उस समय प्लेटफॉर्म पर काफी भीड़भाड़ थी। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में पूरी घटना दिख रही। देखा जा सकता है कि 61 वर्षीय भाजपा विधायक हरी झंडी पकड़े कई लोगों के साथ प्लेटफॉर्म पर खड़ी थीं।

आगरा से वाराणसी के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस का परिचालन शुरू हुआ है। पीएम नरेंद्र मोदी ने वंदे भारत ट्रेन को वर्चुअली हरी झंडी दिखाई। इसके बाद 20175-आगरा वाराणसी वंदे भारत ट्रेन आगरा से वाराणसी के लिए रवाना हुई। ट्रेन आगरा से चलकर शाम को 6.02 बजे इटावा जंक्शन पर पहुंची। यह ट्रेन इटावा स्टेशन पर पहुंचने से पहले टूंडला में रुकी। इटावा में जनप्रतिनिधियों ने ट्रेन का स्वागत किया। हालांकि, भीड़ अधिक होने के कारण अफरा-तफरी का माहौल रहा। ट्रेन करीब 10 मिनट रुकी। वंदे भारत के लोको पायलट सत्यकबीर एवं रामजी लाल और ट्रेन मैनेजर जितेंद्र पाल सिंह का लोगों ने माला पहनाकर स्वागत किया गया।

 

ट्रेन के पहुंचने पर इटावा से समाजवादी पार्टी के सांसद जितेंद्र दोहरे, पूर्व भाजपा सांसद राम शंकर कठेरिया और वर्तमान विधायक सरिता भदौरिया सहित विभिन्न राजनीतिक नेताओं के बीच ट्रेन को हरी झंडी दिखाने को लेकर होड़ मच गई। इसी धक्का-मुक्की में विधायक प्लेटफार्म से नीचे गिर गईं। आनन-फानन में लोगों ने उन्हें उठाया। इस अवसर पर रेलवे स्टेशन परिसर में आयोजित कार्यक्रम में राज्यसभा सदस्य गीता शाक्य ने कहा कि देश में चलाई जा रही वंदे भारत ट्रेन विकसित भारत की एक नई कड़ी है। आगरा-वाराणसी वंदे भारत का इटावा जंक्शन पर ठहराव किया गया है, इससे इटावा सहित आसपास जिलों के लोगों को लाभ मिलेगा।
Leave A Reply

Your email address will not be published.