करोल बाग में मच गया हाहाकार, लोगों ने मचा दी चीख-पुकार

 

दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के करोल बाग इलाके में बुधवार सुबह हाहाकार मच गया. यहां एक मकान अचानक भरभराकर ढह गया, जिससे लोगों में चीख-पुकार मच गई. लोगों ने तुरंत दमकल विभाग को इसकी खबर दी, जिसके बाद मौके पर दमकल की पांच गाड़ियां भेजी गईं, जो राहत और बचाव कार्य में जुटी हैं. दमकल अधिकारियों के मुताबिक, मकान के मलबे में कुछ लोगों के दबे होने की आशंका है.

प्राप्त जानकारी के करोल बाग में बापा नगर अंबेडकर गली के हरध्यान सिंह रोड पर यह काफी पुरानी इमारत थी, जिसकी ऊपर की दो मंजिल गिरने से कई लोग दबे होने की आशंका जताई जा रही है. सुबह 9 बजकर 11 मिनट पर कॉल मिली थी, जिसके बाद दमकल की 5 गाड़ियां मौके पर राहत और बचाव कार्य के लिए भेजी गईं.

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, सुबह करीब 9 बजे बापा नगर इलाके से थाना प्रसाद नगर में एक इमारत ढहने की सूचना मिली. करीब 25 वर्ग फीट जमीन पर बनी एक पुरानी इमारत ढह गई है. अब तक 7 लोगों को बचाया जा चुका है. आशंका है कि कुछ और लोग फंसे हो सकते हैं. स्थानीय पुलिस अन्य एजेंसियों के साथ मिलकर बचाव अभियान चला रही है.

उधर दिल्ली की भावी मुख्यमंत्री आतिशी मार्लेना ने कहा कि करोल बाग इलाके में मकान गिरने का ये हादसा बेहद दुखद है. उन्होंने कहा, ‘मैंने ज़िलाधिकारी को आदेश दिए हैं कि वहां रहने वाले लोगों और पीड़ितों की हर संभव मदद करें, कोई घायल है तो उसका इलाज कराएँ और इस हादसे के कारणों का पता लगाएं. हादसे को लेकर निगम मेयर से भी बात हुई हैं.

इसके साथ ही उन्होंने लोगों को सचेत करते हुए लिखा कि इस साल बहुत बारिश हुई है, सभी दिल्लीवासियों से मेरी अपील है कि निर्माण से जुड़े किसी भी हादसे की कोई भी आशंका हो तो तुरंत प्रशासन और निगम को बताएं, सरकार तुरंत आपकी मदद करेगी.

Leave A Reply

Your email address will not be published.