नवादा में दबंगों ने दलित बस्ती के 80 घरों को किया आग के हवाले

 

नवादा: कहने को तो वैसे बिहार में सुशासन का राज है। पुलिस और प्रशासन के इकबाल की बात कही जाती है। लेकिन कुछ घटनाएं ऐसी हो रही हैं, जिससे सवाल उठता है कि क्या बिहार के दबंगों को पुलिस प्रशासन से डर है? दबंग जहां भी हैं, आज भी दलितों को प्रताड़ित करने से बाज नहीं आ रहे हैं। कुछ इसी तरह की वारदात बिहार के नवादा जिले में हुई है। जहां महादलित टोला पर दबंगों का कहर टूट पड़ा है। दबंगों ने महादलित टोला पर सबसे पहले फायरिंग कर दहशत फैलाई। उसके बाद टोला में मौजूद 80 घरों को आग के हवाले कर दिया है। घटना मुफस्सिल थाना क्षेत्र की बताई जा रही है।

घटना के बाद वहां पुलिस कैंप कर रही है। प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए हैं। प्रशासन मामले में कार्रवाई की बात कर रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स और मिल रही जानकारी के मुताबिक भूमि विवाद को लेकर बवाल पैदा हुआ। उसके बाद दबंग पूरी तरह गुस्से में आ गए। उन्होंने आव देखा न ताव और दलितों की बस्ती को आग के हवाले कर दिया। इस दौरान मारपीट की घटना को भी अंजाम दिया गया। दो पक्षों में हिंसक झड़प की खबर मिल रही है। मुफस्सिल थाना क्षेत्र के ननौरा के पास स्थित कृष्णा नगर दलित बस्ती में इस कांड को अंजाम दिया गया है।

जैसे ही घटना की सूचना मिली, उसके बाद नवादा सदर अंचल के अधिकारी विकेश कुमार पुलिस बल के साथ वहां पहुंचे। वहां पर भारी संख्या में पहले पुलिस बल को तैनात किया। पूरी स्थिति का जायजा लिया। खबर है कि आस-पास के सभी अधिकारी वहां पहुंच गए हैं और कैंप कर रहे हैं। विवाद गांव में मौजूद एक जमीन के टुकड़े को लेकर शुरू हुआ। इस जमीन पर शुरू से दलितों का कब्जा है। पूर्व से विवाद चल रहा है। सुनवाई जारी है। पीड़ितों का आरोप है कि बुधवार की शाम अचानक दबंगों की टोली ने उन पर हमला कर दिया और उनके घरों को आग लगा दी गई।

Leave A Reply

Your email address will not be published.