किसानों की फसलों का जल्द ही सर्वे कराकर उचित मुआवजा दिलाया जाए : भैया लाल पटेल

 

ब्यूरो मुन्ना बक्श न्यूज़ वाणी बांदा। सोमवार को पटेल उत्थान समिति बबेरू महामंत्री भैया लाल पटेल एवं वरिष्ठ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बुंदेलखंड किसान मजदूर संघ दिनेश कुमार निरंजन के नेतृत्व मे किसानो की विभिन्न समस्याओं को लेकर जिलाधिकारी बांदा को एक ज्ञापन सोपा गया। ज्ञापन में मुख्य रूप से कहा गया कि लगातार चार दिनों से अत्यधिक वर्षा होने के कारण जनपद बांदा क्षेत्र बबेरू के अंतर्गत आने वाले ग्राम पल्हरी, मुरवल, मिलाथू, बड़ागांव, अहार, साथी, भदेहदू, कुर्रम, कैरी, बरौली आजम, शिव, पारा बिहारी, आदि में धान की खड़ी फसले अत्यधिक वर्षा होने के कारण खेतों में गिर गई है। एवं जल भराव के कारण सड़ रही है। किसानों की फसलों का जल्द से जल्द प्रशासनिक अधिकारियों की मदद से सर्वे कराकर उनको उचित मुआवजा दिलाया जाए।

एवं साथ ही ज्ञापन में यह भी मांग की गई की मुरवल से बबेरू मार्ग एवं पल्हरी से मिलाथू जो बड़ा गांव तक जाता है वर्तमान में गढ्ढों में तब्दील है। जल्द से जल्द इनको सही कराया जाए। क्योंकि कुछ दिन पूर्व रास्ता सही न होने के कारण बड़ा गांव में एक बड़ा हादसा हुआ जिस हादसे में तीन व्यक्तियों की मौत हो गई थी। यदि यह मार्ग सही होता तो एंबुलेंस समय पर पहुंच जाती तो व्यक्तियों की जान बचाई जा सकती थी। अंत में ज्ञापन में यह भी मांग की गई कि जल जीवन मिशन के अंतर्गत उक्त ग्राम पंचायत की जो सड़के खोद दी गई है उन सभी ग्राम पंचायत की मरम्मत करा कर जल्द से जल्द ठीक किया जाए। ज्ञापन में यह भी कहा गया कि यदि जल्द से जल्द हमारे किसान भाइयों की इन समस्याओं का समाधान नहीं होता है तो बुंदेलखंड किसान मजदूर संघ के पदाधिकारी कार्यकर्ता एवं किसान भाई रोड चक्का जाम आंदोलन करने के लिए मजबूर होंगे जिसकी जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी।

ज्ञापन देते समय मुख्य रूप से भैया लाल पटेल, दिनेश कुमार निरंजन, वेद प्रकाश, रामजस साहू, ननकाई यादव , राम भवन यादव आदि मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.