महिला हॉकी प्लेयर की लाश: होटल के कमरा नंबर 204 का रहस्य

 

उत्तर प्रदेश के आगरा में एक महिला हॉकी प्लेयर का शव होटल के कमरे में फंदे से लटका मिला.  मामले की जांच की जा रही है. घटना टीडीआई मॉल के पीछे होटल स्टार ऑफ ताज का है. मृतका 22 साल की थी और हॉकी प्लेयर थी. उसके जिस दोस्त को पुलिस ने हिरासत में लिया है, उसका नाम गगन है. जानकारी के मुताबिक, गगन के खिलाफ मृतका के परिजनों ने 2020 में छेड़छाड़ और इसी साल दुराचार का मामला दर्ज करवाया था. जिस कारण वह जेल भी जा चुका है.

मृतका के परिजन गगन पर ही हत्या का आरोप लगा रहे हैं. उनका कहना है कि गगन ने या तो उसे खुद मार डाला या फिर आत्महत्या करने के लिए मजबूर किया. एसीपी सैयद अरीब अहमद ने बताया- हमें होटल स्टार ऑफ ताज से सोमवार दोपहर को सूचना मिली थी कि एक युवती ने यहां कमरा नंबर-204 में खुदकुशी कर ली है. पुलिस और फोरेंसिक टीम मौके पर पहुंची. शव फंदे से उतारा और उसे पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया.

शव की पहचान बुंदूकटरा (आगरा) निवासी युवती के रूप में हुई.  होटल कर्मचारियों से पूछताछ की गई. होटल में लगे सभी सीसीटीवी खंगाले गए. होटल वालों ने बताया कि युवती रविवार को शाम करीब पौने पांच बजे होटल में आई थी. वह कमरा नंबर 204 में रुकी थी. उसी रात करीब साढ़े आठ बजे एक युवक उससे मिलने आया. एक घंटा रुकने के बाद वो चला गया.

होटल कर्मियों की मानें तो रात साढ़े ग्यारह बजे उन्होंने युवती से डिनर के लिए पूछा था. लेकिन उसने इनकार कर दिया था.  फिर अगले दिन सोमवार को सुबह साढ़े ग्यारह बजे तक कमरे का दरवाजा नहीं खुला तो होटल कर्मचारियों दरवाजा खटखटाया. अंदर से कोई आवाज नहीं आई. शक होने पर मास्टर की से दरवाजा खोला गया. अंदर का नजारा देख सभी के होश उड़ गए. वहां पंखे पर लड़की का शव लटका हुआ था. तुरंत पुलिस को इसकी जानकारी दी गई

पुलिस ने बताया- युवती का मोबाइल खंगाला गया तो काफी कुछ जानकारी हाथ लगी. उसने अपने मोबाइल में कविता नाम से एक नंबर सेव किया हुआ था. देर रात उसके नंबर ऑडियो और वीडियो कॉल किए थे मगर रिसीव नहीं हुए थे. सुबह उसी नंबर से उसे फोन आए थे. तब तक युवती मर चुकी थी. चैट में आत्महत्या से पहले युवती ने लिखा था कि वो अकेलापन महसूस कर रही है. उसका मन नहीं लग रहा. पुलिस ने आशंका जताई कि गगन का नंबर ही उसने कविता नाम से सेव किया था.

पुलिस के के मन मे अब ये सवाल है कि युवती आगरा के इस होटल में रविवार शाम को आई थी. तो फिर शनिवार को वो कहां और किसके साथ थी? इसकी भी जांच की जा रही है. उधर पुलिस को गगन ने बताया- मेरी उस युवती से दोस्ती थी. लेकिन बीच में मजहब की दीवार आ रही थी. युवती के परिजनों ने मेरे खिलाफ झूठे मामले दर्ज करवाए ताकि हम दोनों अलग हो जाएं.

युवती ने ही मेरी जमानत भी करवाई थी. अगर मैं होटल में उसके साथ कुछ गलत करता तो वो शोर जरूर मचाती. मैं तो बस उससे मिलकर चला गया था. फिलहाल पुलिस गगन से आगे की पूछताछ कर रही है. इस केस को हर एंगल से खंगाला जा रहा है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.