6 साल की लड़ाई में पति को जेल, धमकी और रेप की अनोखी कहानी

 

उत्तर प्रदेश के नोएडा में अपनी ही नाबालिग बेटी से रेप करने के मामले में पिता को 20 साल कैद की सजा सुनाई गई है.  विशेष लोक अभियोजक (एसपीपी) जेपी भाटी के अनुसार, इस घटना की सूचना मई 2019 में पीड़िता की मां ने पुलिस को दी थी. जेपी भाटी ने बताया, ‘शिकायतकर्ता की पहली शादी से तीन बच्चे- दो बेटे और एक बेटी है. नवंबर 2008 में उसके पति की मौत हो गई, जिसके बाद उसने 15 अप्रैल 2012 को दूसरी शादी कर ली. पांचों सदस्य फेज-3 थाने के अंतर्गत एक इलाके में रहते थे.

शिकायतकर्ता एक फैक्ट्री में काम करती थी, जबकि उसका दूसरा पति बेरोजगार था और बच्चों के साथ घर पर रहता था.’ 18 मई 2019 को फेज-3 थाने में दर्ज कराई गई शिकायत में पीड़िता की मां ने बताया, ‘मेरे पति ने मेरे बच्चों को मानसिक और शारीरिक रूप से परेशान किया और उनके साथ अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया. 15 मई 2019 को मेरी बेटी ने मुझे बताया कि उसने उसका यौन शोषण किया और उसे धमकी दी कि अगर उसने किसी को बताया तो वह उसे कोठे में बेच देगा और मुझे मार देगा.

शिकायतकर्ता ने कहा, ‘उसके आचरण और व्यवहार से दुखी होकर मैं आगरा में अपने पैतृक घर आ गई और अपने माता-पिता को सारी बात बताई. हिम्मत जुटाकर मैंने तीन दिन बाद अपने पति के खिलाफ पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई. आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की रेप, आपराधिक धमकी, जानबूझकर अपमान और हमला एवं पोक्सो अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई. उसे 18 मई, 2019 को गिरफ्तार किया गया और अदालत में पेश करने के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.

Leave A Reply

Your email address will not be published.