डेंगू के 600 मरीज: 310 नए केस, पॉश इलाकों में बढ़ी चिंता

 

लखनऊ में डेंगू का अटैक लगातार बढ़ रहा है। इस सीजन में अब तक कुल 600 से ज्यादा पॉजिटिव मामले रिपोर्ट हुए हैं। साथ ही डेंगू मरीजों में एडमिशन रेट में भी तेजी आई है। गुरुवार को आई रिपोर्ट में शहर में 15 नए मरीज पाए गए। आलमबाग-अलीगंज में सबसे ज्यादा मरीज इंदिरानगर में 1, चिनहट में 3, चंदर नगर में 5, सरोजनी नगर में 5, रेडक्रास में 2, एनके रोड में 3, अलीगंज में 4, सिल्वर जुबली में दो, बीकेटी में 3, टूड़ियागंज में 1 मरीज मिले। इससे पहले इस सीजन एक दिन में सबसे ज्यादा डेंगू के 39 मरीज 28 सितंबर को मिले थे।

लखनऊ के डॉ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी सिविल अस्पताल में डेंगू के 26 मरीज भर्ती हैं। इनमें 6 बच्चे भी शामिल हैं। सिविल अस्पताल के CMS डॉ. राजेश श्रीवास्तव ने बताया कि डेंगू से संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा के साथ भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या भी बढ़ी है। CMO ने जारी किया हैं हेल्पलाइन नंबर CMO डॉ.मनोज अग्रवाल ने बताया कि कई इलाकों में एंटी लार्वा का छिड़काव कराया जा रहा है।

मौसमी बीमारियों से जुड़ी जानकारी और सहायता के लिए मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय के कंट्रोल रूम नंबर 0522-2622080 पर संपर्क किया जा सकता है। डॉ. नीलाम्बर श्रीवास्तव ने कहा कि बच्चों में भी डेंगू तेजी से पैर पसार रहा हैं। डेंगू रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर तबीयत बिगड़ते ही बच्चों को एडमिट करने के निर्देश दिए गए है। राहत की बात ये है कि इलाज से उन्हें राहत मिल रही है। फिलहाल कोई मरीज गंभीर नही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.