पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी, यूपी में हाईअलर्ट

 

उत्तरप्रदेश: बुलंदशहर जिले में डासना मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद सरस्वती के बयान को लेकर बड़ा बवाल हो गया। पुलिस और PAC के ऊपर पथराव किया गया है। बताया जा रहा है कि शुक्रवार देर शाम गद्दिवाड़ा इलाके में ईशा की नमाज के बाद अचानक लोग आक्रोशित हो गए और नारेबाजी करने लगे। सूचना पाकर पुलिस टीम मौके पर पहुंची। काफी देर तक लोगों को समझाती रही।

इसी बीच से लोगों ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया। मौके पर पीएसी भेजी गई, लेकिन नमाजी पीएसी पर भी पथराव करने लगे। किसी तरह हालात काबू में किए गए। मौके पर काफी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात है। वहीं, इस घटना के बाद से पूरे पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। पुलिस ने आठ लोगों को हिरासत में लिया है। फिलहाल हालात पूरी तरह से काबू में हैं। मामले में दो मुकदमे दर्ज किए गए हैं।

गाजियाबाद के डासना मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद सरस्वती ने  एक कार्यक्रम के दौरान पैगंबर मोहम्मद और कुरान को लेकर आपत्तिजनक बातें कहीं थीं। इसको लेकर उनके खिलाफ FIR भी दर्ज की गई थ। हालांकि धीरे-धीरे जब उनके बयान का वीडियो वायरल हुआ तो लोगों का गुस्सा फूट पड़ा्। सोशल मीडिया के साथ-साथ सार्वजनिक तौर पर भी लोग उनके बयान का विरोध करना शुरू कर दिया। शांति-व्यवस्था कायम करने के लिए भारी पुलिस बल को तैनात किया गया है। सेक्टर और जोन में बांट कर पुलिस अधिकारी और मजिस्ट्रेट की ड्यूटी लगाई गई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.