मुंबई में आग का भयावह मंज़र, मची चीख पुकार

 

मुंबई के चेंबूर इलाके के सिद्धार्थ कॉलोनी में 3 मंजिला इमारत में आग लग गई, जिससे एक ही परिवार के 3 बच्चों समेत 7 लोगों की जलकर मौत हो गई। घटना रविवार सुबह 5:20 बजे की है। चश्मदीदों ने बताया कि ग्राउंड फ्लोर पर बनी दुकान आग में भड़की।सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची। देखते ही देखते आग ऊपर की मंजिल तक पहुंची, लेकिन वहां रह रहे लोगों को रेस्क्यू नहीं किया जा सका।

फयर ब्रिगेड ने करीब 9 बजे तक आग पर काबू पाया, जिसके बाद अंदर फंसे सभी 7 लोंगों को अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। फिलहाल आग लगने के कारण का पता नहीं चल पाया है। हालांकि, दावा किया जा रहा है कि आग शॉर्ट सर्किटिंग के कारण लगी। शॉर्ट सर्किट से दुकान में धमाका हुआ और आग पूरी इमारत में फैली।

मृतकों की पहचान पेरिस गुप्ता मंजू प्रेम गुप्ता, अनीता गुप्ता, प्रेम गुप्ता  और नरेंद्र गुप्ता, विधी गुप्ता और गीतादेवी गुप्ता के रूप में की गई है। चश्मदीदों ने बताया कि इन सभी की बॉडी बुरी तरह झुलसी हुई थी। आग लगने के बाद इन्हें भागने का मौका नहीं मिला। बिल्डिंग में अंदर जाने का एक ही रास्ता  रिपोर्ट्स के मुताबिक, मकान में अंदर जाने का एक ही रास्ता था। आग की ऊंचीं लपटें देखकर पड़ोसी अंदर फंसे परिवार को रेस्क्यू नहीं कर पाया। फायर ब्रिगेड भी घर के बाहर से आग बुझा पाए। आग बुझने तक वे अंदर नहीं जा सके। इसी वजह से समय रहते परिवार को रेस्क्यू नहीं किया जा सका।

Leave A Reply

Your email address will not be published.