एक फ़ोन कॉल ने बैंक कैशियर की ली जान, परिवार में मचा कोहराम

 

उत्तर प्रदेश के कानपुर में मोबाइल पर बात करना बैंक कैशियर को भारी पड़ गया. घटना शुक्रवार रात करीब 12 बजे की है. रावतपुर के राधा विहार निवासी मुकेश कनौजिया मांधना स्थित यूनियन बैंक में हेड कैशियर पद पर तैनात थे. उनके परिवार में पत्नी सौम्या के अलावा एक बेटी और मां हैं. मृतक के भाई अमित ने बताया कि शुक्रवार की शाम मुकेश अपने चाचा के घर गए हुए थे. देर रात वह वापस स्कूटी से घर लौट रहे थे. जब वह कानपुर यूनिवर्सिटी के पास दलहन क्रॉसिंग पर पहुंचे तो वहां ट्रेन आने की वजह से फाटक लगा हुआ था.

इसी दौरान उन्हें लघुशंका लगी और वह स्कूटी खड़ी कर रेलवे ट्रैक के दूसरी ओर लघुशंका के लिए जाने लगे. जैसे ही वह ट्रैक के नजदीक पहुंचे तभी उनके मोबाइल पर कॉल आ गई. वह जेब से मोबाइल निकाल बात करने लगे. बात करते-करते वह रेलवे ट्रैक पर आ गए तभी तेज गति से आ रही ट्रेन ने उन्हें रौंद दिया. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, ट्रेन की चपेट में आने से मुकेश करीब 300 मीटर दूर तक घसीटते चले गए.

इस बीच उनके चीथड़े उड़ गए. हादसे के बाद रेलवे फाटक पर मौजूद केबिन मैन ने इसकी जानकारी पुलिस को दी.  मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर उसकी शिनाख्त की. पुलिस ने घटना की जानकारी उनके परिजनों को दी. मौके पर पहुंचे परिजनों ने शव देखा तो उनके होश उड़ गए. उन्हें मुकेश की मौत पर यकीन नहीं हुआ.

जब उन्हें मुकेश के कपड़े दिखाए गए तब जाकर परिजनों ने उनकी पहचान की. मुकेश की मौत के बाद पूरा परिवार सदमे में है. परिजनों ने बताया कि उन्हें बैंक में नौकरी पिता की मौत के बाद मृतक आश्रित में मिली थी. उनका कहना है कि मुकेश मोबाइल इस्तेमाल बहुत करते थे. घर के लोग उन्हे अकसर टोका करते थे. लेकिन उनकी आदत नहीं छूटी.

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.