सुहागरात में दुल्हन की अनोखी शिकायत: वजह जान सभी हुए हैरान

 

आगरा के परिवार परामर्श केंद्र में अजीब मामला आया। मामला एक गिलास दूध को लेकर था। पत्नी का आरोप है कि सुहागरात से लेकर आज तक ससुराल में एक गिलास दूध पीने को नहीं मिला, जबकि घर में एक लीटर दूध आता है। पति का कहना कि प्राइवेट नौकरी में सिर्फ एक लीटर दूध ही ले सकता है। वो भी उसके बूढ़े माता-पिता के लिए जरूरी है। पर, पत्नी को समझ आता नहीं। आए दिन दूध के लिए झगड़ा करती रहती है। काउंसलर ने दोनों की काउंसिलिंग कर समझौता कराया।

दूध पिलाने के वादे के बाद हुआ समझौता परिवार परामर्श केंद्र में शनिवार को 140 मामले पहुंचे, इनमें से 20 मामलों में समझौता कराया गया। काउंसलर डॉ. सतीश खिरवार ने बताया कि युवक-युवती की हाल में ही शादी हुई है। लड़की को दूध पीने की आदत है। ससुराल में सिर्फ एक लीटर दूध आता है, जिस वजह से लड़की को दूध पीने को नहीं मिल पाता।

उसका कहना था कि वो अपने मायके में हर दिन दूध पीती थी। बिना दूध पीए बिना उसे नींद नहीं आती। ससुराल में शादी के बाद एक भी दिन दूध नहीं मिला। इस मामले में लड़का-लड़की की काउंसिलिंग की गई। लड़के ने भी पत्नी को हर दिन दूध खरीदकर पिलाने वादा किया, जिस आधार पर समझौता कराया गया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.