प्यार का नाटक, रेप और धर्म परिवर्तन के दबाव से छात्रा ने किया सुसाइड

उत्तर प्रदेश के संभल में ब्लैकमेलिंग से परेशान एक छात्रा ने सुसाइड कर लिया है। छात्रा की मां का आरोप है कि समुदाय विशेष के एक युवक ने प्यार का झांसा देकर छात्रा के साथ संबंध बनाया और अश्लील वीडियो बनाकर उसके ऊपर धर्म परिवर्तन व निकाह के लिए मजबूर कर रहा था। आरोपी युवक की हरकतों से परेशान होकर उनकी बेटी ने रविवार की रात अपने कमरे में फांसी लगाकर जान दे दी है। पीड़ित मां ने पुलिस को आरोपी के खिलाफ लव जिहाद का आरोप लगाते हुए तहरीर दी है।

पुलिस ने इस मामले में केस तो दर्ज किया है, हालांकि अभी तक लव जिहाद के आरोप पर कोई टिप्पणी नहीं की है। मामला संभल के गुन्नौर थाना क्षेत्र में मुहल्ला मासूम अली का है। पुलिस के मुताबिक मृत छात्रा पॉलिटेक्निक की पढ़ाई कर रही थी। छात्रा की मां ने पुलिस को दिए शिकायत में बताया है कि उनके मुहल्ले में ही रहने वाला समुदाय विशेष का युवक काफी समय से उनकी बेटी को परेशान कर रहा था। आरोपी की हरकतों से परेशान होकर उन्होंने अपनी बेटी का एडमिशन बदायूं में करा दिया, लेकिन आरोपी वहां भी पहुंच जाता था। इसी दौरान आरोपी ने उनकी बेटी के साथ गलत हरकत की और अश्लील वीडियो बना लिया।

अब यही वीडियो सोशल मीडिया में वायरल करने की धमकी देकर उनकी बेटी पर धर्म परिवर्तन करने और इस्लाम कबूल करने के बाद निकाह करने के लिए दबाव बना रहा था। आरोपी की ब्लैकमेलिंग से परेशान होकर उनकी बेटी से अब सुसाइड कर लिया है। पीड़ित मां ने पुलिस को दिए शिकायत में आरोपी के घर पर बुलडोजर चलाने और अपने परिवार के लिए सुरक्षा की मांग की है। बता दें कि रविवार की सुबह छात्रा ने अपने कमरे में फंदे पर लटक कर जान दे दी थी।

उसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने दरवाजा तोड़ कर शव को कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम कराया है। पुलिस के मुताबिक मृत छात्रा की मां की तहरीर के आधार पर संबंधित धाराओं में केस दर्ज किया गया है। संभल एसपी कृष्ण कुमार बिश्नोई के मुताबिक आरोपी की पहचान मृत छात्रा के मुहल्ले में रहने वाले युवक काशिफ के रूप में हुई है। पुलिस तथ्यों के आधार पर मामले की पड़ताल कर रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.