गोंडा पटाखा विस्फोट: 2 की मौत, 3 गंभीर

 

गोंडा में पटाखा बनाते वक्त विस्फोट हो गया। हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई। 3 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें लखनऊ रेफर किया गया है। ब्लास्ट इतना जोरदार था कि मकान की दीवार ढह गई। आस-पास के मकानों में दरारें आई गईं। लोगों के हाथ-पैर के चीथड़े उड़ गए। हादसा दोपहर 12 बजे शहर मुख्यालय से 20 किलोमीटर दूर बेलसर गांव में हुआ। सूचना मिलते ही तरबगंज एसडीएम समेत कई अफसर मौके पर पहुंचे। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

मृतकों की पहचान लल्लू  और आकाश  के रूप में हुई है। घायलों में कृष्ण कुमार, इश्तहाक  और आयास शामिल हैं। गोंडा पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल ने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का निरीक्षण किया है। एसपी ने बताया- तरबगंज पुलिस को सूचना मिली कि बेलसर गांव में एक बंद पड़े घर में अवैध रूप से कुछ लोग पटाखा बना रहे थे। पटाखा बनाने के दौरान विस्फोट हो गया। हादसे में पांच लोग घायल हो गए। सभी को पहले सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया, जहां हालत गंभीर होने पर गोंडा जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है। दो लोगों की मौत हो गई।

शेष लोगों का इलाज चल रहा है, मौके पर डॉग स्क्वायड और फोरेंसिक टीम को बुलाया गया है। जिस घर में विस्फोट हुआ है वह फारूक का घर बताया जा रहा है। फारूक परिवार सहित जालंधर में रहते हैं। तरबगंज थाने की पुलिस मामले की जांच कर रही है। पटाखा बनाते समय हादसा मृतक आकाश के भाई सत्रोहन ने बताया कि इस्ताहक मेरे भाई से गोला बनवा रहे थे। मेरे भाई की हादसे में मौत हो गई। उन लोगों के पास लाइसेंस था या नहीं, इसकी जानकारी मुझे नहीं है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.