सवा महीने की बच्ची की बली, मां-बाप समेत तीन गिरफ्तार

 

मुजफ्फरनगर: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में तांत्रिक के कहने से मां-बाप ने सवा महीने की बच्ची की बलि दे दी। बताया जा रहा है कि पैदा होने के बाद से बच्ची बीमार थी। मां-बाप और तांत्रिक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। तीनों ने बच्ची की बलि देने की बात कबूल कर ली, लेकिन शव कहां है, इसको लेकर बयान बार-बार बदलते रहे। कभी कहते हैं कि बच्ची को कहीं दबा दिया है तो कभी कहते हैं कि फेंक आए हैं।  मुजफ्फरनगर के भोपा थाना क्षेत्र के बेलड़ा गांव में गोपाल की पत्नी ममता ने सवा माह पहले बच्ची को जन्म दिया था। बुधवार को दंपती ने तांत्रिक के साथ मिलकर बच्ची शगुन की बलि दे दी। ममता का कहना था कि जब से शगुन पैदा हुई थी, तब से ही वह बीमार थी।

तांत्रिक के कहने पर उन्होंने शगुन को मार दिया। पुलिस पूछताछ में दंपती ने बच्ची की हत्या की बात स्वीकार कर ली, लेकिन कभी ये कहते कि बच्ची को गंगनहर में फेंक दिया तो कभी कहते कि किसी खेत में दबा दिया। स्थानीय पुलिस को जानकारी मिली कि गोपाल ने पहली पत्नी के निधन के बाद परतापुर की ममता से शादी की थी। बेटी के जन्म के बाद से वह बीमार चल रही थी। मंगलवार को दोनों किसी तांत्रिक के पास गए। वहां से घर लौटे, लेकिन इसके बाद किसी को बच्ची के रोने की आवाज सुनाई नहीं दी। घर में बेटी के रोने की आवाज नहीं सुनाई दी तो किसी ने इसकी सूचना पुलिस को दी।

पुलिस ने जांच शुरू की। बुधवार रात करीब साढ़े 10 बजे पुलिस ने दंपती से पूछताछ की। दोनों के बताए ठिकाने से सीकरी और बेलड़ा के बीच के जंगल से बच्ची के कपड़े बरामद हुए हैं। पुलिस ने तांत्रिक को भी पकड़ लिया। देर रात तक तीनों के बताए स्थान पर पुलिस की टीम ने सर्च अभियान चलाया। भोपा सीओ डॉ. रवि शंकर ने रात 11 बजे मौके पर पहुंचकर छानबीन की। एसपी देहात आदित्य बंसल ने बताया कि बलि दिए जाने की खबर मिली है। मामले की विस्तृत जांच कराई जा रही है। इस मामले में जो भी आरोपी होगा, उसे बख्शा नहीं जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.