डांडिया कार्यक्रम में बड़ा बवाल, आखिर क्यों लाठी डंडे लेकर पहुचे लोग

 

झांसी में डांडिया नाइट्स में मुस्लिम लेडी एंकर बुलाने पर हंगामा हो गया। पहले उनको गेट पर ही रोका गया। जैसे-तैसे वह स्टेज पर पहुंची और माइक थामकर प्रोग्राम को होस्ट करने लगी तो थोड़ी देर में माइक बंद कर दिया गया। यहीं नहीं, साउंड सिस्टम भी ऑफ कर दिया गया और गार्डन की लाइट काट दी गई। इससे अंधेरा छा गया। काफी देर चले ड्रामे के बाद आखिरकार एंकर को बाहर जाना पड़ा। इसके बाद प्रोग्राम शुरू हो पाया। इस पूरे घटनाक्रम ने लेडी एंकर बेबी इमरान खान नाराजगी जताई है। उन्होंने कहा- कलाकार की कोई जाति नहीं होती है। मैं भारतीय संस्कृति को हमेशा प्रमोट करती हूं। नवरात्रि पर्व को लेकर जगह-जगह गरबा और डांडिया नाइट प्रोग्राम हो रहे हैं।

बुधवार रात को नवाबाद थाना क्षेत्र में स्थित लक्ष्मी गार्डन में डांडिया नाइट का कार्यक्रम था। इसमें लगभग 200 से ज्यादा लोग पहुंचे थे। कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए आयोजक मंयक अनुरागी ने मुस्लिम लेडी एंकर बेबी इमरान को बुलाया था। इसके लिए पहले से ही पोस्टर लगाए गए थे। बुधवार रात को प्रोग्राम शुरू होने से पहले एंकर मंच पर पहुंच गई। पहले उनको गेट पर गार्डों ने रोक लिया। इस पर हंगामा हो गया और पुलिस को बुला लिया गया। समझाने के बाद मामला शांत हो गया। फिर एंकर बेबी रानी स्टेट पर पहुंची और प्रोग्राम शुरू किया। एंकर ने माइक पर बोलना शुरू कर दिया। एक मिनट भी नहीं हुआ था कि उनके माइक को बंद कर दिया गया। देखते ही देखते साउंड सिस्टम भी बंद हो गया और पूरे गार्डन की लाइट ऑफ हो गया।

गार्डन में अंधेरा छा गया। गार्डन मालिक ने कहा कि जब तक एंकर रहेंगी, जनरेटर चालू नहीं होगा। काफी ड्रामा चला। जब एंकर गार्डन से चली गई तो प्रोग्राम शुरू हो पाया। जब मैंने अंदर पूछा तो पता चला गार्डन मालिक को परेशानी है एंकर बेबी इमरान बताया- लाइट कटने और माइक बंद होने पर जब मैंने पूछा तो पता चला कि गार्डन मालिक को मेरे नाम से दिक्कत है। वहां कहा गया कि आप बाहर निकल जाइए। उन्होंने इवेंट कराने वाले मयंक अनुरागी पर प्रेशर बनाया कि एंकर रहेंगी तो जनरेटर स्टार्ट नहीं करेंगे। मैं जानना चाहती हूं कि मेरे से उन्हें क्या परेशानी है।

उन्होंने बताया- इससे पहले होटल हाईवे में मैंने डांडिया प्रोग्राम किया है। यहीं नहीं यहां आशा सोसाइटी की ओर मैं डांडिया प्रोग्राम कर चुकी हूं। बेबी इमरान खान ने कहा- कलाकार की कोई जाति नहीं होती है। कलाकार का धर्म होता है इंसानियत का। मैं भारतीय संस्कृति से जुड़ी हूं। मैंने हमेशा भारतीय संस्कृति को आगे बढ़ाया है। मैंने लोक संस्कृति को आगे बढ़ाया। सोशल मीडिया पर भारतीय परिधान को आगे बढ़ा रही हूं। मैं भारतीय ड्रेस पहनकर कार्यक्रम करती हूं। झांसी बुंदलखंड की पूरी जनता मेरे साथ है। लेकिन मेरे साथ यहां अभद्र व्यवहार हुआ है। बेबी इमरान ने बताया कि अयोध्या में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा के समय हमारी पूरी टीम गई थी। वहां हमने परफारमेंस दी थी। उस समय हमारे देश के पीएम, सीएम और मंत्री भी मौजूद थे। मैं कथक नृत्य की आर्टिस्ट हूं और लखनऊ संस्कृति विभाग से रजिस्टर्ड हूं।

इवेंट मैनेजर मंयक अनुरागी ने बताया- हमारे ऊपर प्रेशर आ रहा था। गार्डन के संचालक ने हमसे कहा कि जहां बेबी इमरान का प्रोग्राम होगा तो हम जनरेटर नहीं चलाएंगे। चूंकि हम लोगों ने पूरे सोशल मीडिया और शहर में बेबी इमरान के पोस्टर लगाए थे। अब वो कार्यक्रम में पहुंच गईं तो हमारा फर्ज था कि कार्यक्रम कराएं लेकिन गार्डन के मालिक नहीं चाह रहे थे कि उनका कार्यक्रम हो। उनके घर जाने के बाद ही कार्यक्रम हुआ। वैसे इस तरह का विरोध नहीं करना चाहिए। नाम में क्या रखा है। बेबी इमरान सनातन धर्म को प्रमोट करती हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.