अमृतसर-हावड़ा एक्सप्रेस पर पथराव, एक यात्री घायल

 

सहारनपुर के अंबाला रेल मंडल में सरसावा-अंबाला के बीच अमृतसर-हावड़ा एक्सप्रेस पर पत्थरबाजी की गई। इस घटना में एक यात्री घायल हो गया। अंबाला से पहुंची RPF ने यात्री को सहारनपुर जिला अस्पताल में भर्ती कराया। RPF पूरे मामले की जांच पड़ताल कर रही है। घायल यात्री बिहार का रहने वाला है। उसके सिर पर माथे पर पत्थर लगा है। घटना के बाद ट्रेन को रोका गया। इसके बाद यात्री का रेस्क्यू किया गया। ट्रेन संख्या-13006 अमृतसर-हावड़ा एक्सप्रेस वाया सहारनपुर होकर चलती है। ये ट्रेन मंगलवार रात करीब 11 बजे अंबाला से रवाना हुई। सरसावा-अंबाला के बीच एक रेलवे स्टेशन पर चलती ट्रेन में कुछ असामाजिक तत्वों ने पत्थर मारे। पत्थर बिहार के रहने वाले सुनील के माथे में लगा। युवक ट्रेन के दरवाजे पर बैठा था। जब पत्थर फेंका गया, तब यह पहले दरवाजे से टकराया, इसके बाद यात्री के सिर पर जा लगा।

घटना के बाद ट्रेन में बैठे अन्य यात्री घबरा गए। घायल यात्री को अंदर कोच में सीट पर बैठाया और ट्रेन में चल रही आरपीएफ स्कॉर्ट को सूचना दी। इसके बाद आरपीएफ स्कॉर्ट कोच में पहुंची। ट्रेन सहारनपुर में करीब एक बजे पहुंची। घायल यात्री को रेलवे स्टेशन पर उतारा और आरपीएफ ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया। अंबाला से आरपीएफ सहारनपुर पहुंची और घायल यात्री के बयान दर्ज किए। घायल यात्री की हालत देखकर डॉक्टर ने ट्रॉमा सेंटर से न्यू सर्जिकल वार्ड में शिफ्ट कर दिया। सीनियर कमांडेंट अंबाला अरुण त्रिपाठी का कहना है कि अमृतसर-हावड़ा एक्सप्रेस में पथरबाजी हुई। इससे ट्रेन के गेट पर बैठे एक यात्री के माथे पर चोट लगी है। हालांकि, मामला मारपीट का भी लग रहा है। मामले की जांच कराई जा रही है।

करनैलगंज में गोंडा-बुढ़वल रेल मार्ग पर रेल कर्मियों की सूझबूझ से बड़ा हादसा होते-होते टल गया। गोंडा की ओर से लखनऊ जा रही मालगाड़ी कर्नलगंज मैजापुर रेलवे स्टेशन के बीच दो हिस्सों में बंट गई। जिससे मौके पर अफरा-तफरी मच गई। मालगाड़ी के दो भाग में होने से लगभग 20 मिनट तक रेलवे ट्रैक पर आवागमन बाधित रहा। रेल कर्मियों की सूझबूझ से माल गाड़ी के छूटे डिब्बे को जोड़कर मालगाड़ी को उसके गंतव्य की ओर भेजा गया। मिली जानकारी के अनुसार तकनीकी समस्या के चलते मालगाड़ी अप बीसीएन जैसे ही गेट संख्या 281 (बी) के पास पहुंचने वाली थी कि पीछे से कुछ बोगियां कट कर पीछे छूट गई। पीछे छूटी बोगियों में गार्ड की भी बोगी शामिल भी। जिसकी सूचना गेटमैन और गार्ड द्वारा करनैलगंज रेलवे स्टेशन और कंट्रोलर को दी गई। जिसके बाद ट्रेन को रोक दिया गया। मौके पर पहुंचे रेल कर्मियों ने कड़ी मशक्कत से डिब्बों को जोड़ने का काम शुरू किया। इसके बाद मालगाड़ी को उसके गंतव्य की ओर भेजा गया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.