बुखार में इंजेक्शन लगने से महिला की संदिग्ध मौत

 

बिहार के मुजफ्फरपुर में डॉक्टर की लापरवाही से महिला की जान चली गई. महिला बुखार से पीड़ित थी. लापरवाह डॉक्टर ने उसे इंजेक्शन लगाने के लिए टेंट कर्मी को भेज दिया. गलत इंजेक्शन से महिला के मुंह से झाग आने लगे. उसका शरीर काला पड़ गया, जिसके बाद महिला की मौत हो गई. घटना से घर में कोहराम मच गया. जानकारी डॉक्टर को दी गई. उसें टेंट कर्मी को भगा दिया. जब मृतक महिला के परिजन डॉक्टर के पास पहुंचे तो उसने मुआवजे देने का वायदा किया. महिला के शव के अंतिम संस्कार के बाद डॉक्टर ने मुआवजा देने से मना कर दिया. मृतक महिला के बेटे ने डॉक्टर की शिकायत पुलिस से की है. पुलिस ने लापरवाह डॉक्टर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

घटना की जांच की जा रही है. मामला दर्ज होने के बाद आरोपी डॉक्टर फरार हो गया. वह गांव में निजी नर्सिंग होम चलाता है. मामला मुजफ्फरपुर के करजा थाना क्षेत्र के बड़कागांव का है. यहां के निवासी अजय सिंह ने बताया कि उनकी मां सुनैना देवी को बुखार आया हुआ था. उस वक्त वह बेंगलुरू में था. वहीं से उसने अपने गांव के निजी नर्सिंग होम के डॉक्टर को फोन कर मां के इलाज के लिए बोला. डॉक्टर महिला की इलाज करने खुद न जाकर टेंट हाउस के स्टाफ रोहित उर्फ भुल्लन को उसके घर भेज दिया. रोहित ने बिना कुछ सोचे-समझे उसकी मां को तीन इंजेक्शन लगा दिए. इंजेक्शन लगने के कुछ ही देर बाद उसकी मां के मुंह से झाग आ गया और पूरा शरीर काला पड़ गया.

इसके बाद वह बेहोश हो गईं. इसकी जानकारी होने पर रोहित ने नर्सिंग होम के डॉक्टर को फोन कर बताया तो डॉक्टर ने टेंट कर्मी को भगा दिया. कुछ देर के बाद अजय की मां की मौत हो गई.डॉक्टर को मौत की जानकारी दी तो उसने अपनी गलती स्वीकार करते हुए बोला घर आकर मुआवजा देने की बात स्वीकार की. लेकिन दाह संस्कार के बाद जब वह डॉक्टर के पास पहुंचा तो उसने मुआवजा देने से इनकार कर दिया. मामले में करजा थानाध्यक्ष बीरबल कुशवाहा ने बताया कि आरोपी डॉक्टर के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है. जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी. आरोपी डॉक्टर घटना के बाद से ही फरार है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.