कानपुर में पथराव, दो पुलिसकर्मी सहित कई घायल

 

कानपुर में मकान मालिक और किराएदार का झगड़ा दशहरे के दिन पुलिस के लिए सिरदर्द बन गया। मकान मालिक दरवाजा बंद करके 4th फ्लोर पर चढ़ गया और पथराव शुरू कर दिया। मोहल्ले के लोगों की सूचना पर ग्वालटोली थाने की पुलिस पहुंची। पथराव में दरोगा और कॉन्स्टेबल समेत 6 लोग घायल हो गए। मकान मालिक अपने साथ छत पर सिलेंडर भी ले गया था। धमकी दी कि आज यहीं पर खुद को आग लगा लूंगा।एक-दो बार नीचे आया, दरवाजे के अंदर से बार-बार धमकी देता रहा कि जब तक किराएदार मकान खाली करने के लिए लिखकर नहीं देगा, वह दरवाजा नहीं खुलेगा। अगर किराएदारों ने खाली नहीं किया तो खुद को चाकू मार कर खत्म कर लेगा। करीब 3 घंटे तक इसी तरह ग्वालटोली थाने की पुलिस और फायर ब्रिगेड को परेशान करता रहा।

फायर ब्रिगेड की टीम ने सीढ़ी लगाकर आरोपी को नीचे उतारा और हिरासत में लिया। DCP सेंट्रल दिनेश त्रिपाठी ने बताया- ग्वालटोली में रहने वाले गौरव गुप्ता उर्फ मोलू का उसके किरादार से कमरा खाली कराने को लेकर विवाद चल रहा था। इसी के चलते उसने बवाल किया। गौरव गुप्ता का कहना है कि किराएदार मकान खाली नहीं कर रहा। इसको लेकर थाने, चौकी और पुलिस अफसरों से शिकायत की थी, लेकिन कहीं सुनवाई नहीं हुई। शनिवार सुबह मकान में ताला बंद करके गौरव गुप्ता 4th फ्लोर की छत पर चढ़ गया। बोला कि आज मैं खुद को जला दूंगा। लोगों ने उसे रोकने का प्रयास किया तो छत से ही पथराव शुरू कर दिया।

पुलिस ने उसकी सुनवाई नहीं की, इसलिए उसने निशाना बनाकर पुलिस वालों को घायल कर दिया। पथराव में ग्वालटोली थाने में तैनात दरोगा गौरव सोनकर और कॉन्स्टेबल नीलांशु घायल हो गए। पड़ोस के चार लोग भी घायल हुए।  इसके बाद फायर ब्रिगेड की टीम को मौके पर बुलाया गया। करीब तीन घंटे की मशक्कत के बाद पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम ने आरोपी गौरव गुप्ता को नीचे उतारा। आरोपी गौरव गुप्ता को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है। उसकी मानसिक स्थिति की जांच कराने के लिए मेडिकल कॉलेज भेजा गया है। परिवार के लोगों ने उसे मानसिक बीमार होने का दावा किया है। मोहल्ले के लोगों ने बताया- गौरव आए दिन लोगों से मारपीट और गाली-गलौज करता है। पड़ोसी परेशान हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.