वंदेभारत का दरवाजा 18 मिनट देरी से खुला: वीडियो पोस्ट पर मचा हंगामा”

 

वाराणसी के कैंट स्टेशन से दिल्ली जाने वाली वंदे भारत ट्रेन का दरवाजा 18 मिनट बाद खुला, इस वजह से स्टेशन पर यात्रियों में हड़कंप मच गया। दरवाजा लेट खुलने की वजह से वह आधे घंटे देरी से दिल्ली के लिए रवाना हुई। इस पूरे मामले का वीडियो स्टेशन पर मौजूद एक युवक ने  साझा किया। इसके बाद लखनऊ बैठे अधिकारियों ने मामले को संज्ञान में लिया।

दरअसल,वाराणसी से नई दिल्ली के लिए दो वंदे भारत ट्रेन चलती हैं। एक गाड़ी संख्या 22415 प्रातः 6 बजे से चलकर दोपहर 2 बजकर 5 मिनट पर नई दिल्ली पहुंचती है। वहीं दूसरी ट्रेन गाड़ी संख्या 22435 दोपहर 3 बजे वाराणसी जंक्शन प्लेटफार्म नंबर एक से निकलकर रात 11 बजे नई दिल्ली स्टेशन पहुंचती है। लेकिन शनिवार दोपहर वाली वंदे भारत ट्रेन लगभग 30 मिनट की देरी से चली। इस तरह 3 बजे प्लेटफार्म से छूटने वाली ट्रेन आधे घंटे बाद चलना शुरू हुई।

वाराणसी से ट्रेन को 3 बजे छूटना होता है तो यात्री 2:30 बजे से ही ट्रेन के दरवाजे खुलने का इंतजार कर रहे थे, लेकिन जब 3 बजे तक दरवाजे नहीं खोले गए तो प्लेटफार्म पर मौजूद यात्री इधर-उधर भटकने लगे। ट्रेन की लेटलतीफी की वजह बताने के लिए रेलवे का कोई अधिकारी या कर्मचारी भी था।

लगभग 3:18 पर ट्रेन के दरवाजे खोले गए। आनन फानन में यात्री अपनी सीट पर बैठे। इस बीच एक यात्री ने वाराणसी स्टेशन पर खड़ी वंदे भारत ट्रेन, प्लेटफॉर्म पर खड़े यात्रियों का वीडियो बनाकर  पोस्ट के माध्यम से रेल मंत्रालय को इसकी जानकारी दी। इसके बाद रेलवे अधिकारियों के कान खड़े हुए। लखनऊ डीआरएम ऑफिस ने मामले पर संज्ञान लिया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.