हेड कांस्टेबल की पत्नी-बेटी पर हमला, कई गाड़ियों में लगाई आग

 

सूरजपुर मुनादी।। छत्तीसगढ़ में सोमवार को दो मां-बेटी की हत्या से सनसनी फैल गई है। दरअसल, हेड कांस्टेबल की पत्नी और बेटी की आरोपी ने घर में घुसकर दोनों को तलवार से हमला कर मार डाला। इसके बाद लाश को करीब 5 किलोमीटर दूर नहर के पास खेत में फेंक दिया। पुलिस को दोनों अर्धनग्न हालत में शव मिले हैं। इस हत्या के विरोध में आक्रोशित भीड़ ने आरोपी कुलदीप साहू के घर और गोदाम के बाहर खड़ी गाड़ियों को भी आग के हवाले किया गया। शहर बंद कराकर सूरजपुर थाने का घेराव किया। इस दौरान भीड़ ने SDM से भी मारपीट की। इस मामले में अब पुलिस हत्या का अपराध दर्ज कर जांच कर रही है। तनाव की स्थिति को देखते हुए शहर में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

जानकारी के अनुसार सूरजपुर महगवां रिंग रोड में किराए के मकान के ऊपरी मंजिल में प्रधान आरक्षक तालिब शेख  अपनी पत्नी मेहनाज  और बेटी आलिया  के साथ रहता है। उसकी पुत्री सूरजपुर के साधुराम विद्या मंदिर में पढ़ती थी।  तालिब शेख की पदस्थापना रमकोला थाने है, लेकिन वह कुछ दिनों से सूरजपुर कोतवाली में संलग्न होकर काम कर रहा था। प्रतिदिन की तरह वह रविवार शाम को कोतवाली में ड्यूटी कर रहा थे। घर में पत्नी मेहनाज और पुत्री आलिया थी। रात करीब 10 बजे तालिब शेख ने घर में पत्नी को मोबाइल से फोन किया, लेकिन उसने फोन नहीं उठाया। तालिब शेख ने सोचा शायद कहीं काम में व्यस्त होगी इस कारण से उसने इस बात पर ध्यान नहीं दिया।

ड्यूटी के बाद देर रात करीब एक बजे प्रधान आरक्षक अपने घर पहुंचा दो वहां का नजारा देख उसके होश उड़ गए। घर की पहली मंजिल के बाहर और सीढ़ी में खून से सने किसी व्यक्ति को घसीटने के निशान दिखे। अनहोनी को आशंका से वह अंदर घर में गया तो वहां पत्नी और बेटी दोनों नहीं मिले। किचन में काफी सामान बिखरा हुआ था। रात भर दोनों की खोजबीन चलती रही। एसएसपी भी रात भर कोतवाली में बैठ घटना की मॉनिटरिंग करते रहे। ऊपरी मंजिल से नीचे खेत तक खून के निशान किराए के मकान की पहली मंजिल से लेकर नीचे खेत तक खून के घसीटने के निशान मिले हैं। घर के पास एक चाकू भी मिला, हालांकि सुबह शव मिला।

पुलिस ने घर को फिलहाल सील कर दिया है। फोरेंसिक टीम को भी मौके पर बुलाया गया है। आईजी अंकित गर्ग के घटनास्थल की जांच कर एसएसपी से मामले को लेकर चर्चा की। तालिब शेख जिस किराए के मकान में रहता था वह बोखी कबाड़ी का है। घटना को लेकर तरह-तरह की आशंका जताई जा रही है। इस दौरान हेड कॉन्स्टेबल तालिब शेख ने वारदात की खबर कोतवाली थाने को दी। इसकी सूचना पर तत्काल पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। दोनों की खोजबीन शुरू की गई, लेकिन उनका पता नहीं चला। सोमवार सुबह मेहू फैज और आलिया शेख का शव सूरजपुर से करीब 5 किलोमीटर दूर जूर-पीढ़ा मार्ग पर खेत के नहर में पड़ा हुआ मिला।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.