डीएम की अध्यक्षता में सीएम डैशबोर्ड से संबंधित विकास कार्यों की समीक्षा बैठक संपन्न 

ब्यूरो मुन्ना बक्श न्यूज़ वाणी बांदा। जिलाधिकारी श्री नगेन्द्र प्रताप की अध्यक्षता में कलेक्टेªट सभागार में सीएम डैशबोर्ड से सम्बन्धित विकास कार्यों की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में जिलाधिकारी ने प्रधानमंत्री आवास योजना, श्रम कल्याण योजना तथा पन्द्रवें वित्त आयोग के कार्यों की समीक्षा करते हुए सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को प्रगति में तेजी लाये जाने के निर्देश दिये। उन्होंने खण्ड विकास अधिकारियों एवं एडीओ पंचायत को लक्ष्य का आवंटन कर ग्रामों में तेज गति से कार्यों को कराने के निर्देश दिये। उन्होंने डीसी एनआरएलएम को समूहों को बैंको से समन्वय कर शीघ्र ऋण दिलाये जाने तथा अवशेष समूहों को सक्रिय किये जाने के निर्देश दिये। उन्होंने जिला पंचायत राज अधिकारी को माॅडल गाॅवों में विकास कार्यों को पूर्ण कराये जाने तथा व्यक्तिगत शौचालयों के निर्माण की प्रगति में तेजी लाये जाने के निर्देश दिये। उन्होंने मुख्य विकास अधिकारी को इन कार्यों की नियमित समीक्षा भी करने हेतु निर्देशित किया।

उन्होंने समस्त खण्ड विकास अधिकारियों को मुख्यमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों के आवासों की जीओ टैगिंग कराकर शीघ्र प्रेषित करने के निर्देश दिये, जिससे कि आवासों को स्वीकृत कर धनराशि का प्रेषण किया जाए। उन्होंने सहकारिता विभाग के ऋण वसूली की समीक्षा करते हुए शत्-प्रतिशत रूप से ऋण की वसूली किये जाने के निर्देश सहायक निबन्धक सहकारिता को दिये। , उन्होंने विश्वकर्मा श्रम कल्याण योजना के अंतर्गत श्रमिकों को टूल कट दिलाया जाने तथा प्रशिक्षण दिलाया जाने के संबंध में जिला उद्योग केंद्र के महाप्रबंधक को निर्देशित कियाl

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी श्री वेद प्रकाश मौर्य, पीडी डीआरडीए सहित खण्ड विकास अधिकारी एवं सम्बन्धित विभागों के अधिकारी गण उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.