प्रदीप मिश्रा के कार्यक्रम में बेहोश हुईं 2 महिलाएं, ट्रामा सेंटर में भर्ती

 

उत्तर प्रदेश के फिरोज़ाबाद जिले के जरौली कला में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय कथावाचक प्रदीप मिश्रा की कथा के दौरान भीषण गर्मी में दो महिलाएं बेहोश हो गईं. कथा में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ जुट गई थी. पंडाल में गर्मी इतनी ज्यादा थी कि संध्या तिवारी और राधा नाम की दो महिलाएं बेहोश हो गईं. वहां तुरंत ही एंबुलेंस मंगवाकर उन्हें सरकारी ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया. इस कथा का आयोजन 14 अक्टूबर से 20 अक्टूबर तक किया जा रहा है, जिसमें बड़ी संख्या में श्रद्धालु, विशेषकर महिलाएं, कथा सुनने पहुंच रही हैं.

कथा स्थल पर बड़ी संख्या में लोगों की उपस्थिति के कारण पंडाल के अंदर तापमान काफी बढ़ गया था, जिससे दोनों महिलाएं गर्मी के कारण बेहोश हो गईं. मौके पर मौजूद आयोजकों और प्रशासन ने तत्काल एंबुलेंस का इंतजाम किया और बेहोश महिलाओं को इलाज के लिए ट्रॉमा सेंटर भेजा गया. वहां मौजूद लोगों ने बताया कि कथा के दौरान पंडाल में बहुत ज्यादा भीड़ थी, और गर्मी को सहना काफी मुश्किल हो गया था. एक चश्मदीद ने बताया, “कथा सुनने के लिए बहुत भीड़ आई थी और पंडाल के अंदर काफी गर्मी थी.

अचानक दोनों महिलाएं बेहोश हो गईं. प्रशासन ने तुरंत कार्रवाई की और उन्हें में भर्ती कराया गया. आयोजकों ने कहा है कि वो आगे इस तरह की घटनाओं से बचने के लिए बेहतर वेंटिलेशन और स्वास्थ्य सुविधाओं का इंतजाम करेंगे. ताकि, श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े. फिलहाल, कथा का आयोजन अभी भी हो रहा है. श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए उचित कदम उठाए जा रहे हैं. लोगों में कथावाचक प्रदीप मिश्रा की कथा को लेकर इतना क्रेज है कि भीषण गर्मी के बाद भी लोग वहां पहुंच रहे हैं. पंडित प्रदीप मिश्रा काफी प्रचलित कथावाचक हैं और वो भगवान शिव की कथाएं सुनाते हैं. विशेषकर महिलाएं इनकी कथाओं में जाना पसंद करती हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.