महिला पत्रकार का गाल छूकर विवादों में घिरे तमिलनाडु के राज्यपाल ने माफी मांगी

चेन्नई । तमिलनाडु में मंगलवार को सेक्‍स स्‍कैंडल पर आयोजित प्रेस कांफ्रेंस के दौरान राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित ने महिला पत्रकार के सवालों का जवाब देते समय उनके गाल को छू लिया। जिसके बाद हर तरफ उनकी आलोचना होने लगी और आक्रोशित पत्रकार समुदाय ने इमेल के जरिए राज्‍यपाल से माफी की मांग की। जिसके जवाब में राज्‍यपाल ने महिला पत्रकार को पत्र लिखकर अपना पक्ष रखा और माफी भी मांगी। पत्र में राज्‍यपाल ने पत्रकार को सम्‍मान के साथ संबोधित करते हुए अपनी सफाई दी है कि प्रेस कांफ्रेंस के दौरान आपने अच्‍छा सवाल किया जिसकी वजह से शाबासी के तौर पर मैंने आपको पोती के तौर पर समझा और गाल पर हल्‍की सी थपकी दी थी लेकिन यदि आपको यह बुरा लगा तो मैं उसके लिए माफी चाहता हूं।
पत्रकार ने ट्वीट कर माफीनामे को स्‍वीकार करने की बात कही। ट्वीट में उन्‍होंने कहा, ‘मेरे पास यह पत्र है मैंने आपकी माफी स्‍वीकार की लेकिन आपके द्वारा दिए गए तर्क से मैं सहमत नहीं हूं कि मेरे सवाल की सराहना करते हुए आपने मेरे गाल को थपथपाया था।‘
महिला पत्रकार ने ट्वीट कर राज्‍यपाल के इस हरकत पर क्रोध जाहिर किया है। उन्‍होंने कहा है- ‘चेहरे को मैंने कई बार धोया। लेकिन अब भी उससे बाहर नहीं निकल पा रही हूं। मिस्‍टर गवर्नर पर काफी गुस्‍सा है। हो सकता है बुजुर्ग के तौर पर उन्‍होंने यह बिहेव किया लेकिन मेरे लिए ये गलत है।‘ सूत्रों के अनुसार, केवल तमिलनाडु से ही नहीं बल्‍कि पूरे देश से करीब 200 पत्रकारों ने राज्‍यपाल से उनकी इस अशोभनीय हरकत के लिए माफी की मांग की। इमेल के जरिए यह मांग गर्वनर को भेजा गया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.