शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी ने किया नई पार्टी के गठन का ऐलान

लखनऊ.न्यूज़ वाणी अपने बयानों के लिए लगातार चर्चा में रहने वाले उत्तर प्रदेश शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष सैयद वसीम रिजवी ने अब सीधे तौर पर राजनीति में उतरने का ऐलान कर दिया है। उन्होंने नए राजनीतिक दल के गठन का ऐलान किया है। शिया समाज को सामाजिक और राजनीतिक अधिकार दिलाने के दावे के साथ इस पार्टी के गठन का ऐलान किया गया है। वसीम रिजवी ने कहा कि हिंदुस्तान में अल्पसंख्यक समुदाय में मुसलमान समाज में अति पिछड़ा शिया वर्ग वर्ग को सामाजिक, राजनीतिक और सरकारी योजनाओं से साजिशन वंचित किया जाता रहा है। उन्होंने कहा कि जब कभी दंगे होते हैं तो शिया समाज सबसे अधिक नुकसान उठाता है जबकि हिन्दू-मुस्लिम दंगे में इस समुदाय ने कभी कोई पहल नहीं की।
रिजवी ने कहा कि वर्तमान में कश्मीर में आईएसआईएस तेजी से अपना प्रभाव बढ़ा रहा है। आईएसआईएस का हिन्दुस्तान में प्रवेश करना देश के लिए सबसे बड़ा ख़तरा है। खाड़ी देशों में आईएसआईएस गैर मुसलमानों के साथ लाखों शियाओं का क़त्ल कर चुका है। ऐसे में शिया समाज से हमदर्दी रखने वाले बुद्धिजीवियों से विचार विमर्श कर इंडियन शिया अवामी लीग का गठन किया गया है।
रिजवी ने कहा कि इंडियन शिया अवामी लीग को चुनाव आयोग में पंजीकृत कराने की प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है। इस पार्टी के सोलह प्रदेशों में प्रदेश अध्यक्ष मनोनीत किये जा चुके हैं जबकि उत्तर प्रदेश के 45 जिलों में जिलाध्यक्ष मनोनीत किये जा चुके हैं। इसके साथ ही देश के सभी राज्यों और जिलों में कार्यकारिणी के गठन की प्रक्रिया चल रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.