मकान पर कब्जा करने की नीयत से दबंगों द्वारा 75 वर्षीय महिला पर जान लेवा हमला

न्याय के लिए अधिकारियों के चक्कर लगा रही बुजुर्ग महिला , थाना पुलिस मौन

न्यूज़ बाड़ी आगरा।(पिनाहट) एक तरफ योगी सरकार महिला सशक्तिकरण की बात करती है वही योगी पुलिस सरकार की योजनाओं को पलीता लगाते नजर आती है।महिलाओं के साथ अत्याचार की घटनाओं को देखने को मिलता है और पुलिस मौन धारण कर लेती है। ऐसा ही एक मामला पिनाहट थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम अरजुनपुरा में देखने को मिला। एक 75 वर्षीय वृद्ध महिला के घर में घुसकर दबंगों ने एक राय होकर ७५ वर्षीय महिला पर लाठी डंडों से प्रहार कर घायल कर दिया। वृद्ध महिला संबंधित थाना पिन्हाट में उन दबंगों के खिलाफ लिखित में प्रार्थना पत्र दिया ।थाना पुलिस ने प्रार्थना पत्र कोई भी कार्रवाई न करते हुए ,उस महिला को झूठी तसल्ली देकर वापस घर भेज दिया और दबंग को थाने बैठाकर सम्मान के साथ उन्हें छोड़ दिया। थाने से छूटने के बाद दबंग आए दिन महिला को जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। महिला ने न्याय की गुहार उच्च अधिकारियों तक लिखित में प्रार्थना पत्र दिए हैं।
प्राप्त सूत्रों के अनुसार ग्राम अर्जुनपुरा थाना पिनहट में माया देवी नामक 75 वर्षीय महिला अपने घर में तनहा रहती है महिला का आरोप है कि उसके पड़ोसी छबराम, धनीराम,भगवानदास,शिवकरण महाराज सिंह ,अनिल वीरेंद्र आदि उसके मकान व जमीन पर जबरन कब्जा करने की नीयत से उसे आए दिन तरह-तरह से मानसिक आर्थिक रूप से प्रडतालित करते चले आ रहे हैं। वृद्ध महिला माया देवी का कहना है की उसके पड़ोसी छवि राम आदि का उसके पुत्र महेश से पूर्व में विवाद हो चुका है जिसमें माया देवी ने छविराम आदि के खिलाफ संबंधित थाने में अभियोग पंजीकृत कराया था उक्त मुकदमा माननीय न्यायालय आगरा में बिचाराधीन है जिस कारण से उपरोक्त दबंग छबिराम आदि महिला से व उसके पुत्रों से रंजिश मानते हैं आए दिन उसको प्रडतालित करते रहते हैं ।माया देवी ने यह भी आरोप लगाया है ,की छविराम आदि के डर से उनके पुत्र अपनी पत्नी व बच्चों समेत गांव छोड़कर दिल्ली में निवास करते हैं और महिला तंहा अपने घर में रहती है ।महिला का आरोप है उसके अकेलेपन का फायदा उठाकर उसके दबंग पड़ोसी उसके दरवाजे पर अपनी भैंस गाय बांधकर जबरन कब्जा करना चाहते हैं जब वह मना करती है तो उसकेउन दवंगो साथ मारपीट की जाती है।
माया देवी ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा की 13 मई को उसके पड़ोसी दबंगों ने उसके साथ उसके घर में घुसकर बुरी तरह से मारपीट की जिससे उसके शरीर में अंदरूनी और पीठ पर काफी चोटें आई वह थाना पिनाहट दबंग के खिलाफ शिकायत करने गई ।थाना पुलिस ने उसकी एक भी ना सुनी न ही उसका मेडिकल कराया और उसे वापस घर तसल्ली देकर भेज दिया। माया देवी ने उच्च अधिकारियों को लिखित में शिकायती प्रार्थना पत्र देकर घटना के बारे में अवगत कराया है ।देखना यह है कि आखिर योगी पुलिस क्या दबंगों को गिरफ्तार करेगी?

Leave A Reply

Your email address will not be published.