उत्तरकाशी में ठंड से 4 ट्रैकर्स की मौत: 10 का रेस्क्यू किया गया, 8 अभी भी फंसे

उत्तरकाशी के 4400 मीटर की ऊंचाई पर मौजूद सहस्त्रताल ट्रैकिंग रूट पर गए 22 सदस्यों के दल में से 4 सदस्यों की ठंड से मौत हो गई। दल के 8 सदस्यों की तबीयत खराब है। इन्हें रेस्क्यू करने के लिए जमीनी और हवाई मार्ग से कोशिश जारी है। जान गंवाने वाले 4 सदस्यों की बॉडी भी अभी ट्रैकिंग रूट पर ही है। बाकी के 10 ट्रैकर्स को सुरक्षित निकाल लिया गया है। हालांकि, इनकी सेहत को लेकर अभी कोई अपडेट नहीं मिल सका है। रेस्क्यू के लिए SDRF उत्तराखंड पुलिस की दो टीमें देहरादून से रवाना की गई हैं। इसके साथ ही एक टीम को बैकअप में रखा गया है। सेनानायक मणिकांत मिश्रा ने ब्रीफिंग के बाद रेस्क्यू के लिए टीमें रवाना कीं।

रेस्क्यू के लिए स्थानीय लोगों से भी ली जा रही मदद
सूचना मिलने पर एजेंसी ने भी ट्रैकर्स की छानबीन की, लेकिन सफलता नहीं मिल पाई। इसके बाद संबंधित एजेंसी ने उत्तरकाशी DM को जानकारी दी। तब रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया। बुधवार सुबह भी हेलिकॉप्टर के जरिए SDRF की टीमों को रेस्क्यू के लिए भेजा गया है।

DM ने बताया है कि ट्रैकिंग एसोसिएशन ने सिल्ला गांव से भी लोगों को मौके पर भेजा है। इसके अलावा टिहरी जिले से भी पुलिस और वन विभाग का दल घटनास्थल के लिए भेजने का अनुरोध किया गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.