तीसरी बार PM पद की शपथ से पहले नरेंद्र मोदी ने, आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी से की मुलाकात

नई दिल्‍ली।  एनडीए संसदीय दल का नेता चुने जाने के बाद नरेंद्र मोदी पूर्व उप प्रधानमंत्री लाल कृष्‍ण आडवाणी से मिलने पहुंचे। वे यहां पीएम पद की शपथ लेने से पहले उनसे आशीर्वाद लेने पहुंचे। इस दौरान उन्‍होंने वरि‍ष्‍ठ भाजपा नेता को गुलदस्‍ता भेंट किया। वहां आडवाणी की बेटी प्रतिभा भी मौजूद थीं।  इसके पहले संविधान सदन के सेंट्रल हाल में एनडीए संसदीय दल की बैठक में नरेंद्र माेदी को लगातार तीसरी बार दल का नेता चुना गया।

इसके बाद वे वरिष्‍ठ भाजपा नेता मुरली मनोहर जोशी से मुलाकात करने पहुंचे। मालूम हो कि दोनों ही नेताओं ने भाजपा को 2 सीटों से आगे बढ़ाकर सरकार बनाने तक जितना बहुमत हासिल करने में बड़ी भूमिका निभाई है। नरेंद्र मोदी ने पूर्व राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंंद से भी मुलाकात की। इस दौरान पूर्व राष्‍ट्रपति ने मोदी को म‍िठाई खिलाई। मालूम हो कि रामनाथ कोविंद ‘वन नेशन, वन इलेक्‍शन’ कमेटी के अध्‍यक्ष हैं।

9 जून को होगा शपथ ग्रहण समारोह

इसके पहले संविधान सदन के सेंट्रल हाल में एनडीए संसदीय दल की बैठक में नरेंद्र माेदी को लगातार तीसरी बार दल का नेता चुना गया। एनडीए ने राष्‍ट्रपति के समक्ष सरकार बनाने का दावा पेश किया है। वे रविवार 9 जून को राष्‍ट्रपति‍ भवन में प्रधानमंत्री के पद वगोपनीयता की शपथ लेंगे। उनके साथ अन्‍य मंत्री भी शपथ लेंगे।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.