गम और गुस्से के बीच सुपुर्द ए खाक हुए मौलाना फारूक, डीएम-एसपी रहे मौजूद

प्रतापगढ़- जमीयत उलमा के जिला महासचिव मौलाना मोहम्मद फारूख के शव को रविवार को गम और गुस्से के बीच सुपर्द ए खाक कर दिया गया। इस दौरान बड़ी संख्या में फोर्स तैनात रही। मौलाना के शव को सुपुर्द ए खाक के बाद डीएम और एसपी सहित अधिकारियों ने राहत की सांस ली।

मौलाना फारूख की शनिवार सुबह धारदार हथियार से हत्या कर दी गई थी। आक्रोशित लोगों ने डीएम-एसपी की मौजूदगी में आरोपियों के घरों पर पथराव कर दिया था। पुलिस से धक्कामुक्की हुई थी। बवाल की खबर पर एडीजी व आईजी भी घटनास्थल पहुंचे। तनाव को देखते हुए कई जिलों की पुलिस और पीएसी बुला ली गई। छह घंटे बाद पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज सकी थी।

हत्या की खबर मिलते ही आसपास के लोग पहुंच गए। खून से सना शव देखकर भीड़ आक्रोशित हो उठी। फोर्स के साथ सीओ सदर अमरनाथ राय, सीओ रानीगंज विनय प्रभाकर साहनी व एएसपी पश्चिमी संजय राय पहुंचे तो एएसपी से झड़प हुई। लोगों ने कहा कि जब तक आरोपियों के घरों पर बुलडोजर नहीं चलता, गिरफ्तारी नहीं होती, तब तक शव नहीं उठने देंगे।

तनावपूर्ण माहौल को देखते हुए प्रतापगढ़ के अलावा प्रयागराज, कौशाम्बी और फतेहपुर से फोर्स बुला ली गई थी। जिलाधिकारी संजीव रंजन व पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल भी मौके पर पहुंचे। अधिकारियों के समझाने बुझाने और मांगों को पूरा करने के आश्वासन के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया था। रविवार को मौलाना के शव को सुपुर्द ए खाक कर दिया गया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.