परेशान हूं, वो बहुत टॉर्चर करता है, IAS की तैयारी कर रही सिमरन की दास्तान

नई दिल्ली: गाजियाबाद के पटेल मार्ग से सटे ऊदल नगर इलाके में रहने वाले सुंदर जीनवाल ने करीब चार महीने पहले अपनी बेटी सिमरन की शादी मेरठ में जागृति विहार के सूरज के साथ की थी। सूरज मेरठ की एक प्राइवेट यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर है। सोमवार को जब सिमरन का हालचाल लेने के लिए उसकी मां ने दिन में करीब 11 बजे उसे फोन किया, तो मोबाइल पर सुनाई देने वाली आवाज उनकी बेटी की नहीं थी। दूसरी तरफ से बताया गया कि सिमरन की मौत हो गई है। इतना सुनते ही सिमरन के परिवार में कोहराम मच गया।

आनन-फानन में पूरा परिवार बेटी के ससुराल पहुंचा, लेकिन तब तक सिमरन की लाश को मॉर्चरी में रखवाया जा चुका था। बेटी की लाश देखते ही परिजन फूट पड़े। उन्हें बताया गया कि सिमरन ने बीती रात फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली है। पुलिस को सिमरन के रूम से एक सुसाइड नोट मिला, जिसमें उसने शादी के बाद की अपनी परेशानियों का जिक्र किया है। इस नोट में सिमरन ने लिखा, ‘मैं परेशानी में हूं, मेरा पति मुझे बहुत टॉर्चर करता है…।’ हालांकि, सिमरन के परिवार के लोग आरोप लगा रहे हैं कि उनकी बेटी की हत्या की गई है।

सिमरन के पिता सुंदर जीनवाल ने बताया कि उनकी बेटी अक्सर ससुराल वालों की तरफ से मांगे जाने वाले दहेज के बारे में अपनी मां से बताती थी। 4 महीने पहले जब उन्होंने सिमरन की शादी की, तो दहेज में ब्रेजा कार सहित घर का सभी सामान दिया था। अपनी तरफ से इस शादी में उन्होंने कोई कसर नहीं छोड़ी थी। लेकिन, शादी के कुछ महीनों बाद ही सिमरन के पति ने फॉर्च्यूनर कार और रुपयों की डिमांड करनी शुरू कर दी। इस बारे में सिमरन ने अपनी मां को भी बताया था। सिमरन के घरवालों को लगा कि वक्त के साथ सबकुछ ठीक हो जाएगा, लेकिन इस खौफनाक अंजाम के बारे में उन्होंने सोचा तक नहीं था।

परिजनों के मुताबिक, सिमरन आईएएस अधिकारी बनने के लिए इस समय यूपीएससी की तैयारी कर रही थी। शादी से पहले वो नोएडा के एक निजी बैंक में नौकरी करती थी, जिसे शादी के बाद उसके ससुराल के लोगों ने छुड़वा दिया था। परिजनों का कहना है कि वो इस बात को बिल्कुल मानने के लिए तैयार नहीं, कि सिमरन खुदकुशी जैसा कदम उठा सकती है। सिमरन के पिता ने बताया कि उसकी लाश नाइट सूट में थी और शरीर पर चोट के निशान भी थे। वहीं, परिजनों की शिकायत के आधार पर पुलिस ने सिमरन के पति सूरज को गिरफ्तार कर लिया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.