छात्रा समझती रही सच्चा प्यार, हकीकत ने उसे कहीं का नहीं छोड़ा

 

आगरा के छत्ता थाना क्षेत्र में विशेष समुदाय के युवक ने नाम बदलकर नाबालिग छात्रा से दोस्ती कर ली। उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए। ब्लैकमेल कर शादी से पहले उसे धर्म परिवर्तन के लिए कहा। तब पता चला आरोपी राज नहीं सरफराज है। तब से छात्रा गुमसुम रहने लगी। कारण पर उसने परिजन को मामले की जानकारी दी।परिजन ने इस संबंध में हिंदू संगठनों से संपर्क किया। बृहस्पतिवार को संगठनों के पदाधिकारी छत्ता थाने पहुंचे। उन्होंने कार्रवाई की मांग करते हुए हंगामा किया। पीड़ित छात्रा के भाई की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

छात्रा के भाई ने पुलिस को बताया कि उसकी छोटी बहन पड़ोस के घर ट्यूशन पढ़ने जाती थी। वहीं आरोपी युवक चांदी का काम करता था। उसने मौके का फायदा उठाकर अपना नाम राज बताकर उससे दोस्ती कर ली। उसे प्रेमजाल में फंसाकर उसने बहन के साथ दुष्कर्म किया। शादी का झांसा देकर ब्लैकमेल कर वह बाद में दुष्कर्म करता रहा। छोटी बहन ने उससे शादी के लिए कहा तो युवक की असलियत सामने आ गई। उसने कहा कि शादी से पहले धर्म परिवर्तन करना होगा। तब पता चला कि वह जीवनी मंडी निवासी सरफराज है। आरोपी की असलियत सामने आने के बाद बहन अवसाद में चली गई।

मां के पूछने पर उसने घटनाक्रम के बारे में जानकारी दी। इसके बाद उनके रिश्तेदारों ने मामले की जानकारी अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद और राष्ट्रीय बजरंग दल के पदाधिकारियों को दी। संगठनों के पदाधिकारियों ने थाने पहुंचकर हंगामा करते हुए आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। छत्ता थाना प्रभारी निरीक्षक हंसराज भदौरिया ने बताया कि छात्रा के भाई की तहरीर पर दुष्कर्म, पॉक्सो एक्ट, जान से मारने की धमकी, धोखाधड़ी और विधि विरुद्ध धर्म परिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम 2021 के तहत मुकदमा दर्ज कर आरोपी सरफराज को गिरफ्तार कर लिया है। छात्र के कोर्ट में बयान दर्ज कराए जाएंगे। शुक्रवार को आरोपी को जेल भेज दिया जाएगा।
Leave A Reply

Your email address will not be published.