NET रद्द होने पर यूपी में प्रदर्शन: छात्रों को टांगकर ले गई पुलिस

लखनऊ- UGC NET का पेपर रद्द होने पर लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्रों का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया है। कैंपस के बाहर छात्र बड़ी संख्या में प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं पुलिस प्रशासन छात्रों को सड़क पर आने से रोक रही है। प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने पुलिस के साथ धक्का-मुक्की भी की। पुलिस ने कुछ छात्रों को हिरासत में लिया है।

समाजवादी छात्र सभा और एनएसयूआई के छात्रों ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के इस्तीफे की मांग की। साथ ही साथ NTA संस्था को रद्द करने की मांग उठाई। प्रदर्शन में छात्राएं भी काफी संख्या में हैं। छात्रों ने कहा- हम किसी भी स्थिति में पीछे जाने को तैयार नहीं हैं। पेपर कराने की जिम्मेदारी शिक्षा मंत्रालय को सौंपा जाए। बता दें, मंगलवार को यूजीसी नेट परीक्षा आयोजित की गई थी। पेपर लीक होने की सूचना पर परीक्षा को रद्द कर दिया गया है। पेपर लीक की जांच सीबीआई को सौंपी गई है।

समाजवादी छात्रसभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष महेंद्र कुमार यादव ने कहा कि यूजीसी नेट पेपर लीक होने से देश के तमाम छात्रों का भविष्य संकट में हैं। एनटीए जैसी भ्रष्ट संस्था को परीक्षा की जिम्मेदारी देना सरकार के भ्रष्टाचार में शामिल होने की बू आ रही है। लखनऊ विश्वविद्यालय में विरोध कर रहे छात्रों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। छात्रों को तुरंत रिहा किया जाए। NTA संस्था को बर्खास्त कर दोषियों पर कार्रवाई हो। वाराणसी के शास्त्री घाट पर नीट परीक्षा के खिलाफ धरना प्रदर्शन के लिए पहुंचे समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.